IPL-2022 की रेस में हैदराबाद, लखनऊ, गुजरात और राजस्थान ने सभी को पीछे छोड़ा

खेल

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग 2022 जहाँ दिग्गज टीमों के लिए सबसे कठिन साबित हुआ है, वहीं दूसरी कुछ टीमों के लिए बेहद खास बन गया है। सबसे अधिक यानी 5 बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी टी20 लीग के इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस 50 मैच खत्म होने के बाद भी लय नहीं बना सकी और प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली पहली टीम बनी।

डिफेंडिंग चैंपियन और 4 बार की विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स भी लगभग मुकाबले से बाहर हो चुकी है। वहीं, 2 बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी केकेआर भी खराब स्थिति में है।

बाकी सभी टीमों को पछाड़कर चार टीमें उभरकर सामने आई हैं, जिनमें राजस्थान रॉयल्स, सनराइज़र्स हैदराबाद, लखनऊ सुपरजायंट्स और गुजरात टाइटंस के नाम शामिल हैं। यदि इनके विकेट्स की बात करें, तो राजस्थान रॉयल्स ने अब तक 69, सनराइज़र्स हैदराबाद ने 62, लखनऊ सुपरजायंट्स ने 61 और गुजरात टाइटंस ने 60 विकेट्स अपनी झोली में डाले हैं।

स्वदेशी माइक्रो-ब्लॉगिंग मंच, कू ऐप पर कुछ दिनों से इन चारों ही टीमों का शोर मचा हुआ है। भारतीय क्रिकेटर्स और फैंस चारों टीम्स की तारीफों की झड़ी लगाए दिख रहे हैं।

भारतीय क्रिकेटर अभिनव ने चारों टीमों की तारीफ करते हुए कू पर लिखा, “शक्तिशाली गेंदबाजी वाली टीम्स इस सीज़न में सर्वश्रेष्ठ स्थिति में हैं। पॉवरप्ले और बीच के ओवर्स में विकेट लेना महज़ आर्थिक रूप से गेंदबाजी करने से ज्यादा महत्वपूर्ण है। स्टैंडिंग में टॉप चार टीम्स ने सबसे अधिक विकेट लिए हैं। यह बताता है कि मुंबईजैसी सुपर टीम्स आखिर क्यों संघर्ष कर रही हैं।”

वहीं, भारतीय महिला क्रिकेटर हरलीन कौर देओल,ने कहा, “एक कप्तान को अपनी टीम जितना ही अच्छा कहा जाता है। कप्तानी एक ऐसा कौशल है, जो एक टीम में गेंदबाजों और बल्लेबाजों को सिंक्रनाइज़ करने पर निर्भर करता है और ऐसा करने वाली टीम्स ने आईपीएल सीज़न में शानदार परिणाम दिखाए हैं। आईपीएल टेबल में शीर्ष स्थान प्राप्त करने वाली टीम से सबसे अधिक विकेट लेने वाले और रन बनाने वाले खिलाड़ी दिए जाते हैं।” #IPL2022 #CricketOnKoo

एक अन्य भारतीय महिला क्रिकेटर निकिता भुवा ने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा, “आईपीएल 2022 अब तक गेंदबाजों का टूर्नामेंट रहा है। इस सीज़न के आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली टीम्स टॉप पर हैं। इससे आईपीएल में खेलों की गुणवत्ता भी बेहतर हुई है।” #CricketOnKoo #IPL2022

अब देखना यह है कि 15वें सीज़न में बाजी कौन-सी टीम मारती है और किसके हाथों में गेंदबाजों को समर्पित इस सीज़न का खिताब जाता है।

(हिन्दुस्थान समाचार)

Leave a Reply

Your email address will not be published.