सांस्कृतिक कार्यक्रमो के बीच उत्साह और उमंग के माहौल में एमएम महिला कॉलेज की छात्राओं ने आयोजित किया स्वागत और विदाई समारोह

देश


डॉ. सुरेन्द्र सागर
आरा के महन्थ महादेवानन्द महिला महाविद्यालय में स्नातकोत्तर मनोविज्ञान विभाग की छात्राओं ने प्रथम सेमेस्टर की छात्राओं का स्वागत समारोह आयोजित किया तो इसी दौरान चौथे और अंतिम सेमेस्टर की छात्राओं के विदाई समारोह का भी आयोजन किया।
स्वागत एवं विदाई समारोह का आयोजन पूरे उत्साह,उमंग एवं हर्षमय माहौल के बीच सेमेस्टर तीन की परीक्षा में शामिल हुई छात्राओं ने किया।
इस समारोह को यादगार बनाने के लिए आयोजन में जुटी छात्राओं ने एक साथ कई तैयारियां कर रखी थी।
महाविद्यालय के सभागार में आयोजित स्वागत और विदाई समारोह में पीजी सेमेस्टर चार की परीक्षा दे चुकी छात्राओं को जहां उत्साह और उमंग के माहौल में विदाई दी गई वहीं नए सत्र और प्रथम सेमेस्टर की छात्राओं का स्वागत और अभिनन्दन किया गया।
स्वागत और विदाई समारोह का आयोजन एमएम महिला महाविद्यालय के मनोविज्ञान विभाग की सेमेस्टर तीन की परीक्षा में शामिल हुई छात्राओं ने किया और अल्पाहार के साथ जहां नई छात्राओं का स्वागत किया वही उपहार देकर अंतिम सेमेस्टर की छात्राओं की विदाई भी की।
महाविद्यालय के मनोविज्ञान विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. लतिका वर्मा,मनोविज्ञान की शिक्षिका डॉ. सादिया हबीब,डॉ. विजय श्री डॉ. वीनू, सहित मनोविज्ञान विभाग के सेमेस्टर एक,दो,तीन और चार की छात्राएं इस समारोह में शामिल हुई।
स्वागत समारोह में नई छात्राओं का स्वागत करते हुए पुरानी छात्राओं ने उन्हें महाविद्यालय में अध्ययन करते हुए अपनी और अपने महाविद्यालय का नाम रौशन करने की अपील की और राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका निभाने की उम्मीद भी जताई।
दूसरी तरफ विदाई समारोह में पुरानी छात्राओं को ससम्मान विदाई दी गई।सेमेस्टर चार की परीक्षा दे चुकी छात्राओं ने कॉलेज में बिताए पल को छात्राओं के समक्ष साझा किया और एमएम महिला कॉलेज की स्टूडेंट होने पर अपने आपको गर्व की अनुभूति भी कराई।
इस समारोह में सेमेस्टर तीन की छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमो की भी प्रस्तुति की और समारोह में चार चांद लगा दिया।
पूरे कार्यक्रम का संचालन साक्षी, हंसिका,,गौरी,शाम्भवी और प्रियांशी ने किया।
समारोह में शामिल अन्य शिक्षिकाओं में डॉ. फरीदा बानो, डॉ. विजया लक्ष्मी,डॉ. शिखा अवस्थी,डॉ. अनुपमा,डॉ. राखी सिन्हा,डॉ. रुपाली,डॉ. नेहा शर्मा और छात्राओं में श्वेता,शिवानी,नेहा,अंजली,ज्योति,अनु,राखी, श्वेता और अनामिका सहित सैकड़ों छात्राएं प्रमुख रूप से शामिल थी।
मनोविज्ञान विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. लतिका वर्मा ने पीजी सेमेस्टर तीन की छात्राओं को स्वागत एवं विदाई समारोह के सफल आयोजन के लिए धन्यवाद दिया।
मनोविज्ञान विभाग की पीजी की छात्राओं के कार्यक्रम से एमएम महिला कॉलेज का वातानुकूलित सभागार दिनभर गुलजार रहा और छात्राओं ने भी कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर जमकर अपनी खुशी का इजहार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *