पटना में वेस्टर कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट का उद्योग मंत्री शाहनवाज़ हुसैन ने किया उद्घाटन

देश

पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय से संबद्ध वेस्टर कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट का उद्योग मंत्री शाहनवाज़ हुसैन ने किया उद्घाटन

कॉलेज की निदेशक श्रेया सिंह ने कहा कि इस संस्थान का इरादा शिक्षण और सीखने की प्रक्रिया के प्रमुख क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करना है

बिहार सरकार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने पटना के जीरो माइल स्थित Vestor College of Management का उद्घाटन किया, इस अवसर पर कई अन्य गणमान्य अतिथि भी मौजूद रहे. इस अवसर कर शाहनवाज़ हुसैन ने कहा की वेस्टर कॉलेज बिहार के युवाओं को उच्च स्टार की शिक्षा देकर उस योग्य बनाएगा की वो सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों में पदस्त हो सकें। उन्होंने ने कहां की बिहार हरदम से शिक्षा का केंद्र रहा है मगर बिहार के बच्चे और शिक्षक दोनों बाहर जा रहे हैं.
उन्हें रोकने के लिए वेस्टर कॉलेज ऑफ़ मैनेजमेंट जैसे और भी नए संस्थानों के खुलने की जरुरत है.

कॉलेज की निदेशक श्रेया सिंह ने कहा कि इस संस्थान का इरादा शिक्षण और सीखने की प्रक्रिया के प्रमुख क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करना है ताकि छात्रों को उद्योगों की जरूरतों के अनुसार प्रशिक्षित किया जा सके। व्यवसाय और उद्योगों का एक क्षेत्र उद्यमशीलता प्रशिक्षण है जिसे अक्सर हमारे राज्य में उपेक्षित किया जाता है।

सुश्री श्वेता सिंह का कहना है कि हम उन बच्चों के लिए खुद को जिम्मेदार मानते हैं जो सक्षम हैं लेकिन उनकी शिक्षा का खर्च वहन नहीं कर सकते। 50 लाख से अधिक की छात्रवृत्ति के साथ, हम उन छात्रों को एक अच्छी शिक्षा के साथ अपने जीवन का उत्थान करने में मदद करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.