डुमरांव पहुंचे सीएम योगी, यूपी के परिवहन मंत्री के पिताजी को दी श्रद्धांजलि

Uncategorized देश

* योगी जी को देखने के लिए उमड़ी बड़ी संख्या में भीड़

डुमरांव: अनुमंडल के सिमरी प्रखण्ड क्षेत्र के छोटका राजपुर में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ का आगमन हुआ। उत्तर प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री के पिता की ईलाज के दौरान मौत के बाद पैतृक गांव छोटका राजपुर में बुधवार को श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। यहां आकर श्री योगी ने परिवहन मंत्री के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि दी।

इस श्रंद्धाजलि सभा मे होने वाले भीड़ को देखते हुए प्रशासन भी काफी अलर्ट मोड में थी। बलिया (यूपी) एवं बक्सर के डीएम एवं एसपी द्वारा स्थल पर पूरी तरह मुस्तैद थे।

मंत्री का पैतृक गांव: छोटका राजपुर

वर्तमान में यूपी सरकार में परिवहन मंत्री पद पर आसीन दयाशंकर सिंह का पैतृक गांव डुमरांव अनुमण्डल क्षेत्र के सिमरी प्रखण्ड स्थित छोटका राजपुर है। शनिवार को मंत्री दया शंकर सिंह के पिता विंध्याचल सिंह का 95 वर्ष की अवस्था में लखनऊ के एसपीजीआई अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया। पिछले महीने जून माह मे पैर में फ्रैक्चर होने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं रविवार की सुबह पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव सिमरी प्रखंड के छोटका राजपुर पहुंचा। जहां यूपी बिहार एवं बंगाल से कई राजनीतिक दिग्गजों ने उनका अंतिम दर्शन किया और फूल माला को अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

अपनी मिट्टी से जुड़ा रहा है मंत्री जी का परिवार

परिवहन मंत्री के पिताजी का अंतिम संस्कार पैतृक गांव के गंगा घाट पर किया गया। लेकिन अब पिता की बुधवार को श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। जिसमे यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी शामिल हुए। स्थानीय यूपी सरकार के मंत्री दयाशंकर सिंह ने बताया कि मेरे पिताजी और मेरा पूरा परिवार आज भी अपनी मिट्टी से जुड़ा हुआ है। यहां की आबोहवा में पले बढ़े हैं। यहां के लोग मेरे परिवार के हैं। मुझे यहां आकर अपना बचपन और पिता जी का सानिध्य हमेशा बीते कल की याद दिलाता है।

योगी के आगमन के मद्देनजर छोटका राजपुर में प्रशासनिक चहलकदमी तेज कर दी गई थी ज्ञात हो कि मंगलवार को बलिया के जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल एएसपी दुर्गा प्रसाद तिवारी एडीएम राजेश कुमार सिंह, सर्वेश कुमार यादव रसड़ा एसडीएम, प्रसांत नायक सिकंदरपुर एसडीएम सहित बक्सर डीएम अमन समीर, एसपी नीरज सिंह, एएसपी राज, एसडीएम कुमार पंकज ने गांव पहुंचकर सुरक्षा तैयारियों के साथ कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *