बिहार और बिहारी की सेवा के लिए हमेशा आगे बढ़कर काम करते हैं नीतीश कुमार : प्रो. रणबीर नंदन

देश


पटनाः जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश प्रवक्ता और पूर्व विधान पार्षद प्रो. रणबीर नंदन ने कहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हमेशा राज्य और राज्य के लोगों की सेवा के लिए तत्पर रहते हैं। प्रदेश को नई दिशा देने वाले और विकास को आखिरी व्यक्ति तक पहुंचाने में भूमिका निभाने वाले मुख्यमंत्री लगातार प्रदेश के लोगों की चिंता और फिक्र करते हैं। चाहे कोरोना काल हो या फिर कोई भी आपदा नीतीश कुमार बिहारियों के साथ उनके हर दुख में साथ खड़े रहते हैं। उनकी परेशानी को दूर करने का प्रयास करते हैं।
प्रो. नंदन ने कहा कि पिछले दिनों हुई घटनाओं को ले लें तो आपको प्रदेश के लोगों के प्रति मुख्यमंत्री जी की संवेदनशीलता का पता चल जाएगा। 3 अगस्त को सूचना आई कि गुरुग्राम में निर्माणाधीन इमारत की 17वीं मंजिल से गिरने से प्रदेश के चार लोगों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री ने तत्काल दिल्ली में बिहार के स्थानिक आयुक्त को स्थिति का जायजा लेने और घायलों के समुचित इलाज के प्रबंधन का निर्देश दिया। साथ ही, मृतकों के शव को उनके गांव तक पहुंचाने की व्यवस्था के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये के अनुग्रह अनुदान का निर्णय लिया गया।
प्रो. नंदन ने कहा कि वैशाली के बहुआरा चौक पर अनियंत्रित ट्रक से सड़क हादसे में मृत 3 लागों की मौत पर भी सीएम ने 4-4 लाख रुपये के अनुग्रह अनुदान का निर्देश दिया। गुरुवार को अरुणाचल प्रदेश से खबर आई कि करदाबी के पालन में सोने के दौरान चट्‌टान गिरने से 3 बिहारी मजदूरों की मौत हो गई। इस मामले में भी मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये का अनुग्रह अनुदान घोषित किया गया है। घायलो के समुचित इलाज की व्यवस्था का निर्देश दिया गया है।
प्रो. रणबीर नंदन ने कहा कि अनुदान की घोषणा के जरिए पीड़ित परिवार के साथ सरकार के खड़े होने का अहसास होता है। लोगों को महसूस हो रहा है कि दुख के समय में मुख्यमंत्री उनके साथ खड़े हैं। यही उन्हें अन्य नेताओं से आगे ले जाती है। प्रो. नंदन ने कहा कि कोरोना काल में सरकार जिस प्रकार से बाहर में रह रहे बिहारियों के साथ खड़ी हो गई, उसने उन्हें काफी संबल दिया। बाहर रहने वाले प्रदेश के लोगों को इससे एक सुरक्षा का भाव उत्पन्न हो रहा है। वे समझ रहे हैं कि सुख ही नहीं दुख में भी सरकार उनके साथ खड़ी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *