तेजस्वी यादव बोले- नीतीश कुमार ने NDA से बाहर आने का साहसिक फैसला लिया

देश

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने आज मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले नीतीश कुमार की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने एनडीए से बाहर आने का साहसिक फैसला लिया.

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने आज मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले नीतीश कुमार की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने एनडीए से बाहर आने का साहसिक फैसला लिया. तेजस्वी ने नीतीश कुमार और महागठबंधन के अन्य नेताओं के साथ राजभवन से लौटने के बाद कहा, “बीजेपी जद-यू के खिलाफ साजिश कर रही थी और नीतीश कुमार को कमजोर करने की कोशिश कर रही थी. बीजेपी ने महाराष्ट्र और पंजाब में भी ऐसा ही किया और बिहार में जेडी-यू को नष्ट करने के लिए ऐसा ही कर रही थी. उन्होंने साहसिक निर्णय लिया और एनडीए छोड़ दिया.”

तेजस्वी ने नीतीश की शान में पढ़े कसीदे

“हम समाजवादी लोग हैं और हम अपनी विरासत को आगे बढ़ाने में सक्षम हैं. हम अतीत में जाति आधारित जनगणना जैसे कई मुद्दों पर एकजुट हैं. नीतीश कुमार देश के सबसे अनुभवी मुख्यमंत्री हैं. प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनने और आगामी लोकसभा चुनाव उनका अपना निर्णय होगा.”

अपनी ओर से नीतीश कुमार ने कहा, “बिहार में 2020 के विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद, हमारी पार्टी ने केवल 43 सीटें जीती थीं और मैं मुख्यमंत्री बनने के लिए तैयार नहीं था. जब मैं बीजेपी के साथ गठबंधन में शासन कर रहा था, उनके नेता बहुत सी बातें कह रहे थे, जो मुझे अच्छी नहीं लगी. इसलिए मैंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया.”

महागठबंधन में 7 राजनीतिक दल शामिल

“अब, हम महागठबंधन के साथ सरकार बनाएंगे और हमारे पास 165 विधायकों का समर्थन है. महागठबंधन में 7 राजनीतिक दल शामिल हैं. इसलिए हम बिहार में सात दलों के समर्थन से सरकार चलाएंगे.”

उन्होंने कहा, “हमने बिहार में नई सरकार बनाने के लिए राज्यपाल फागू चौहान के सामने दावा पेश किया है. हमने उनके सामने 165 विधायकों की सूची भी सौंपी है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *