CCI ने वायाकॉम 18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ जियो सिनेमा OTT प्लेटफॉर्म के विलय को मंजूरी

मनोरंजन

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने बीटीएस इनवेस्टमेंट 1 पीटीई. लि. (बीटीएस1) और रिलायंस प्रोजेक्ट्स एंड प्रॉपर्टी मैनेजमेंट सर्विसेज लिमिटेड (आरपीपीएमएसएल) के निवेश के बाद, वायाकॉम 18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड (वायाकॉम 18) के साथ जियो सिनेमा ओटीटी प्लेटफॉर्म के विलय को मंजूरी दी है।

इस प्रस्तावित संयोजन में बीटीएस1 और आरपीपीएमएसएल के निवेश के बाद वायाकॉम 18 के साथ जियो सिनेमा ओटीटी प्लेटफॉर्म का एकीकरण शामिल है।

बीटीएस1 सिंगापुर के कानूनों के तहत निगमित कंपनी है। ये वर्तमान में सॉवरिन फंड, बहुराष्ट्रीय कंपनियों और वैश्विक संस्थागत निवेशकों सहित विभिन्न निवेशकों से पूंजी जुटाने की प्रक्रिया में है।

आरपीपीएमएसएल, रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है जो आईटी सहायता सेवाओं, कारोबार और बुनियादी ढांचा सहायता सेवाओं, श्रमशक्ति सहायता सेवाओं और दूरसंचार सुविधाओं के निर्माण और कमीशन के प्रबंध में लगी हुई है। आरपीपीएमएसएल वर्तमान में जियो सिनेमा ओटीटी प्लेटफॉर्म के स्वामित्व और संचालन के व्यवसाय में भी लगी हुई है।

आरएसएल वर्तमान में किसी भी व्यावसायिक गतिविधियों में संलग्न नहीं है।

वायाकॉम 18 भारत में मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र में निम्नलिखित सेवाएं प्रदान करने में लगी हुई है: (1) सभी जॉनर के चैनलों का प्रसारण, (2) वूट और वूट किड्स के माध्यम से ओटीटी वीडियो स्ट्रीमिंग, (3) फीचर फिल्मों का निर्माण और वितरण, (4) डिजिटल सामग्री का निर्माण और लाइसेंसिंग, और (5) अन्य संबद्ध कारोबार। इस सिलसिले में सीसीआई का विस्तृत आदेश आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *