खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग ने स्वच्छता अभियान किया शुरू

देश

दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कई अवसरों पर सभी भारतवासियों को स्वच्छता का संदेश दिया है। नई दिल्ली के राजपथ पर स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा था, ‘सिर्फ स्वच्छ भारत के जरिए ही यह देश महात्मा गांधी को उनकी जयंती पर सच्ची श्रद्धांजलि दे सकता है।’

2 अक्तूबर 2014 को देश भर में स्वच्छ भारत अभियान को एक राष्ट्रीय आंदोलन के तौर पर शुरू किया गया था। प्रधानमंत्री के स्वप्न को साकार करने के लिए खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) अपनी पूरी क्षमता और पूर्ण प्रतिबद्धता के साथ काम कर रहा है। आयोग के अध्यक्ष मनोज कुमार ने नई दिल्ली के राजघाट पर इस संदर्भ में एक स्वच्छता अभियान की शुरुआत की और स्वच्छता के प्रति अपने संकल्प को दोहराया।

इससे पहले 17 सितंबर 2022 को प्रधानमंत्री के जन्मदिवस के अवसर पर खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग के अध्यक्ष ने आयोग के केंद्रीय कार्यालय के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री नारायण राणे के नेतृत्व में मुंबई के जूहू बीच पर एक स्वच्छता कार्यक्रम चलाकर आमलोगों के बीच स्वच्छता के विषय में जागरूकता के प्रसार का प्रयास किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *