बैंकर्स एसोसिएशन के संयुक्त सचिव इंदू भूषण प्रसाद की पत्नी का निधन, श्राद्धकर्म में शामिल हुए सैकड़ो गणमान्य

देश

पटनाः   जिंदगी को हर कदम पर जज्बे के साथ जीने वाले बैंकर्स एसोसिएशन के संयुक्त सचिव सह पूर्व प्रबंधक पंजाब नैशनल बैंक इंदू भूषण प्रसाद की पत्नी आशा श्रीवास्तव के राजधानी के चितकोहरा स्थित अपने नीजि आवास पर श्राद्धकर्म में शामिल हुए सैकड़ों गणमान्य व्यक्ति। सामाजिक समरसता की मिसाल आशा प्रसाद पिछले दो वर्षों से अस्वस्थ चल रही थीं। समाजिक कार्य में बढ़ चढ़कर रहनेवाले लोगों की हर बातों को सुनना और सहयोगी विचारधारा की वजह से आम से लेकर खास के बीच अपनी अलग पहचान कायम रखने वाले इंदू भूषण प्रसाद बिहार के बक्सर जिले के डुमरांव के निवासी हैं। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत अपने नीजि शहर से की थी। बाद के दिनों में पटना आ गए और यहीं से वीआरएस ले लिए। श्री प्रसाद के पारिवारिक पृष्ठभूमि की बात करें तो डुमरांव राज परिवार का इनके वंशज राज की जमींदारी के सारे कार्यों की जिम्मेदारी इन पर हुआ करती थी। ईमानदारी के साथ इस खानदान के कार्य करने का ही नतीजा हुआ कि पूरा परिवार ईमानदारी को अपना सबसे बड़ा हथियार बनाकर घर परिवार के अलावे समाज का कार्य करने में रुचि लेते हैं।

इंदू भूषण प्रसाद अपने जुड़े सभी लोगों को एक संयुक्त परिवार की तरह ही व्यवहार करते हैं। आगे श्री प्रसाद बताते हैं कि हमारा परिवार कभी भी जाति-धर्म के बंधन में बंधकर नहीं रहा बल्कि मानवता की सेवा को ही परमधर्म बनाया। अपने पटना आने के साथ ही अपने हिंदू धर्म की पूजा पाठ के अलावे पंजाबी बिरादरी के भी काफी करीबी रहे हैं और हमेशा दिवंगत आशा श्रीवास्तव और एसोसिएशन के संयुक्त सचिव इंदू भूषण प्रसाद बढ़ चढ़कर कार्यक्रमों में हिस्सा लेते रहे हैं।

आशा श्रीवास्तव के श्राद्धकर्म में मधुबनी क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक के अवकाश प्राप्त प्रबंधक विद्याभूषण श्रीवास्तव, माया श्रीवास्तव, अवकाश प्राप्त अधिकारी हरीश सिन्हा, अवकाश प्राप्त अधिकारी मगन लाल, चंद्रावती देवी, उषा श्रीवास्तव, अवकाश प्राप्त प्रबंधक, ओरियेंटल सुजीत कुमार वर्मा, पटना मेयर की प्रत्याशी कुसुमलता वर्मा, इंडस्ट्री विभाग के अवकाश प्राप्त डीजीएम प्रेमचंद्र झा, शशि बाला, उमा गहमरी, पूर्व अधिकारी बाल मुकंद द्विवेदी, शिक्षक संजय श्रीवास्तव, संजीव कुमार श्रीवास्तव, लेखक मुरली मनोहर श्रीवास्तव, शिक्षक शैलेंद्र राजू, पत्रकार रविशंकर श्रीवास्तव, झारखंड सरकार में वित्त विभाग के अधिकारी राजू श्रीवास्तव, शिक्षक मंटू, गुंजन कुमार, चंदन कुमार, गुड्डु, मेघा, हेमंत सागर (रानू) सहित सैकड़ो लोगों ने अपनी श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *