पुरानी पेंशन बहाली हेतु हस्ताक्षर महाअभियान की समीक्षा बैठक

देश

पटना : एनएमओपीएस (पुरानी पेंशन बहाली हेतु प्रतिबद्ध राष्ट्रीय संगठन) बिहार के तत्वावधान में राज्य कार्यकारिणी की एक बैठक आज स्थानीय गोप गुट कार्यालय में संपन्न हुई जिसमें एनएमओपीएस के राज्य कार्यकारिणी के सभी सदस्य उपस्थित रहे.
बैठक में पूर्व से चल रहे हस्ताक्षर महा अभियान की समीक्षा की गई तथा प्रदेशभर के विभिन्न जिलों से आए प्रतिनिधियों से हस्ताक्षर की प्रति प्राप्त की गई l बैठक में मुख्य रूप से रोहतास, अरवल, नालंदा, बेगूसराय जिले एवं बिहार शिक्षा सेवा संघ के प्रतिनिधि द्वारा राज्य टीम को हस्ताक्षर की प्रति उपलब्ध कराइ गई.
उल्लेखनीय है कि पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार कल दिनांक 30 जनवरी को शहीद दिवस के अवसर पर लगभग एक लाख हस्ताक्षर की प्रति के साथ माननीय मुख्यमंत्री से राज्य में पुरानी पेंशन बहाली हेतु अनुरोध किया जाएगा.
प्रदेश अध्यक्ष वरुण पांडेय द्वारा बताया गया कि विभिन्न जिलों से प्रतिनिधि के माध्यम से अथवा इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से हस्ताक्षर की प्रति प्राप्त हुई है, जिसे संकलित किया जा रहा है l लक्ष्य के अनुरूप लगभग एक लाख हस्ताक्षर की प्रति देर रात तक प्राप्त होने की संभावना है, जिसे संकलित कर ज्ञापन के साथ कल माननीय मुख्यमंत्री अथवा उनके प्रधान सचिव से मिलकर देने का प्रयास किया जाएगा l
प्रदेश महासचिव शशि भूषण कुमार द्वारा बताया गया कि एनएमओपीएस के बैनर तले हम लोग लगातार लोकतांत्रिक तरीके से सरकार के समक्ष अपनी मांग रख रहे हैं और उम्मीद करते हैं कि शीघ्र ही बिहार की संवेदनशील सरकार भी पुरानी पेंशन बहाल करने की दिशा में समुचित कार्रवाई करेगी.
प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनिरुद्ध प्रसाद द्वारा बताया गया कि बिहार में भी पुरानी पेंशन आंदोलन को तेज किया जाएगा तथा संवैधानिक रूप से अपनी मांग को सरकार के समक्ष रखा जाएगा।
बैठक को मुख्य रूप से संरक्षक एवं गोप गुट के प्रदेश महासचिव प्रेमचन्द सिन्हा, मीडिया सचिव(उर्दू), मो नसरूल्लाह, शिक्षा संघ के उपाध्यक्ष डॉ ज्ञान सिंह, डॉ अशोक कुमार,दिनेश प्रसाद, मुकेश तिवारी तथा गोप गुट के कई जिला अध्यक्ष/सचिव के द्वारा संबोधित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *