गायिका देवी जैसा कोई नहीं, बिहार की गौरव है देवी: RK Srivastava

मनोरंजन

भोजपुरी सिनेमा की जानी मानी सिंगर देवी जिनके गाने फैन्स को बहुत पसंद आते हैं। उनका कई गाने बहुत ही ज्यादा पॉपुलर हुआ आज भी उन्हें श्रोता काफी पसंद करते हैं।लोकगीतों के जरिए भोजपुरी भाषा को कई हुनरबाज सिंगर मिले, इनमें से एक सुपरस्टार सिंगर हैं देवी (Bhojpuri Singer Devi)। सैकड़ो से ज्यादा एल्बम गा चुकीं देवी के गाने आज भी हर समारोह की जान बनते हैं। यूं तो देवी सालों से इंडस्ट्री में अपना योगदान दे रही हैं।

आपको बताते चलें कि देश में मैथमेटिक्स गुरु के नाम से मशहूर आरके श्रीवास्तव का शिष्टाचार मुलाकात भोजपुरी की प्रसिद्ध गायिका देवी से हुआ। विश्व रिकॉर्ड में नाम दर्ज करा चुके आरके श्रीवास्तव ने मीडिया से बताया की
काफी पढ़ी-लिखी और शिक्षित परिवार से ताल्लुक रखने वाली भोजपुरी की मशहूर गायिका देवी की गायकी में मां सरस्वती का वास है। वैसे तो देवी का पूरा परिवार अब ऋषिकेश में रहता है, लेकिन उनका जुड़ाव बिहार से हमेशा ही रहा है। मैंने उनको उज्जवल भविष्य के लिए ढेर सारी बधाई एवं शुभकामनाएं दिया आप निरंतर प्रगति करते रहे ऐसा ईश्वर से कामना करते हैं, माता रानी आपको हमेशा स्वस्थ रखें।

कौन है आरके श्रीवास्तव:

1 रुपया गुरु दक्षिणा वाले मैथेमैटिक्स गुरु” आरके श्रीवास्तव का नाम वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्डस लंदन, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्डस, गोल्डेन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स मे भी दर्ज हो चुका है । राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी आरके श्रीवास्तव के शैक्षणिक कार्यशैली की भी प्रशंसा कर चुके है । अभी तक 540 गरीब स्टूडेंट्स को बना चुके हैं इंजीनियर

आटो रिक्शा चलाकर कभी परिवार का होता था भरण- पोषण
आईआईटी, एनआईटी सहित अन्य इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा के एंट्रेंस टेस्ट की तैयारी करवाने वाले आरके श्रीवास्तव ने सैकङो आर्थिक रूप से गरीब स्टूडेंट्स के सपने को पंख लगाया।आरके श्रीवास्तव पिछले कई सालों से गरीब बच्चों को 1 रुपया गुरु दक्षिणा में शिक्षा देकर उन्हें आईआईटी, एनआईटी,बीसीईसीई सहित देश के अन्य प्रतिस्ठित प्रवेश परीक्षाओ में सफलता दिलाते रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.