OTT पर ‘झुंड’ को रिलीज करने की SC से मिली हरी झंडी

मनोरंजन
  • अमिताभ बच्चन अभिनीत फिल्म झुंड की ओटीटी 6 मई को रिलीज की हरी झंडी

अमिताभ बच्चन अभिनीत फिल्म झुंड की ओटीटी 6 मई को रिलीज करने के लिए सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी मिल गई हैं. सुप्रीम कोर्ट ने तेलंगाना हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी है. फिल्म 6 मई को ओटीटी पर रिलीज होगी. हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ फिल्म निर्माताओं ने सुप्रीम कोर्ट  में अर्जी दाखिल की थी, जिस पर सुनावई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने तेलंगाना हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी है.

फिल्म झुंड के निर्माताओं पर कॉपीराइट उल्लंघन के आरोप लगे थे, जिसके बाद तेलंगाना हाईकोर्ट ने हाल ही में 6 मई को ओटीटी पर फिल्म के रिलीज होने पर रोक लगा दी थी और सुनवाई की अगली तारीख 9 जून तय यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया था.

‘झुंड’, गैरसरकारी संगठन (एनजीओ) ‘स्लम सॉकर’ के संस्थापक विजय बरसे के जीवन पर आधारित है. अगर बात करें विजय बरसे की तो उन्होंने झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले बच्चों को टीम बनाने के लिए प्रेरित किया था. फिल्म का निर्देशन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक नागराज पोपटराव मंजुले ने किया है.

4 मार्च 2022 को ये फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. ये फिल्म भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, सविता राज हिरेमठ, राज हिरेमठ, नागराज पोपटराव मंजुले, गार्गी कुलकर्णी, मीनू अरोड़ा और संदीप सिंह द्वारा निर्मित है. जी स्टूडियोज ने इसे वर्ल्ड की विश्वव्यापी रिलीज किया था. नागराज पोपटराव द्वारा निर्देशित झुंड में अमिताभ बच्चन के अलावा, रिंकू राजगुरू, आकाश ठोसर, विक्की कादियान, गणेश देशमुख, किशोर कदम जैसे कलाकार हैं.

फिल्म की कहानी सहज-सरल है. नागपुर के बीचोंबीच गरीबों-उपेक्षितों की एक बस्ती है, जिसमें रहने वाले किशोरवय और युवा छोटे-मोटे अपराध, लूट और नशे का सामान बेच कर धन कमाते हैं. वे खुद भी नशा करते हैं और भटके हुए हैं. कॉलेज से रिटायर होने जा रहे प्रोफेसर विजय बोराड़े (अमिताभ बच्चन) इन्हें एक दिन देखते हैं. जब बरसात में ये बच्चे मैदान में एक छोटे ड्रम को फुटबॉल बना देते हैं और प्रो. विजय को लगता है कि अगर इन्हें सही प्रशिक्षण मिले तो ये शानदार खिलाड़ी बन सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.