दिल्ली से आ रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस, रघुनाथपुर में डिरेल, कई शव निकाले गए, हेल्पलाइन नम्बर पर सम्पर्क करें

देश
  • घटनास्थल से मनोज कुमार श्रीवास्तव की रिपार्ट

बक्सर: दिल्ली से पटना आ रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस हादसे का शिकार हो गई है. डाउन लाइन में जा रही ये गाड़ी पटरी से उतर गयी है. जानकारी के मुताबिक इस हादसे में ट्रन की कई बोगियां बेपटरी होकर खेत में जा गिरी है. हादसा बक्सर जिला के रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास हुआ है. जैसे ही यह ट्रेन बक्सर से खुलकर रघुनाथपुर पहुंची थी वैसे ही ट्रेन की कई बोगियां पटरी से उतर गई है. इस मामले की पुष्टि पुलिस द्वारा भी कर दी गई है. बक्सर एसपी ने बताया कि ट्रेन संख्या 2506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस पटरी से उतर गयी है. घटनास्थल की ओर जिला प्रशासन और पुलिस की टीम रवाना हुई है.

इस बीच राहत व बचाव कार्य में लगे डुमरांव के एसडीएम कुमार पंकज ने बताया कि अभी तक चार यात्रियों के शव को बाहर निकाला गया है। वहीं सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि मेडिकल टीम और अधिकारियों के साथ-साथ दुर्घटना राहत यान घटनास्थल के लिए रवाना हो चूकी है। इस बीच स्टेशन पर अफरा-तफरी की स्थिति है। ग्रामीण बचाव कार्य में लगे हुए हैं। अभी तक जो शुरुआती जानकारी मिल रही है उसके अनुसार डाउन नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस के 8 कोच बेपटरी हुए हैं। पीडीडीयू-पटना रेलखंड के रघुनाथपुर स्टेशन के पास हादसा हुआ है।

बताया जाता है कि गाड़ी दिल्ली से अपने गंत्वय की ओर जा रही थी. हादसा उस वक्त हुआ जब बक्सर जंक्शन से यह ट्रेन आरा के लिए रवाना हुई थी. तभी रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास यह ट्रेन पटरी से उतर गई, जिसके बाद अन्य ट्रेनों को रोका गया है. इस घटना में कितने लोग हताहत हुए हैं, इसकी सूचना की प्रतीक्षा की जा रही है. घटना के बाद से हावड़ा-नई दिल्ली रूट पर ट्रेनों का परिचालन भी बाधित है.

दानापुर मंडल के रघुनाथपुर स्टेशन के निकट आज 21.35 बजे आनंद विहार टर्मिनल से चलकर कामाख्या जाने वाली गाड़ी संख्या 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए।
Helpline number
PNBE – 9771449971
DNR – 8905697493
ARA – 8306182542
COML CNL – 7759070004

एसडीओ डुमराव ने जिले के सरकारी व निजी चिकित्सकों के अलावा एंबुलेंस कर्मियों से घटना स्थल और अनुमंडल अस्पताल में पहुंचने का अपील किया है। जबकि बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सन्तोष निराला ने लोगों से सहयोग करने की अपील की है। बिहार सरकार इस घटना के बाद बक्सर से पटना तक सभी अस्पतालों को अलर्ट कर दिया है।

रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास यह ट्रेन पटरी से उतर गई, जिसके बाद अन्य ट्रेनों को रोका गया है. इस घटना में कितने लोग हताहत हुए हैं, इसकी सूचना की प्रतीक्षा की जा रही है. घटना के बाद से हावड़ा-नई दिल्ली रूट पर ट्रेनों का परिचालन भी बाधित है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *