CM की रैली पर चिराग पासवान का तंज,नीतीश को बिहार में कोई सुनता नहीं और वह बनारस जाएंगे

देश

टना: लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर एक बार फिर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि 19 सालों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नीतियों में क्या-क्या कमियां रही। वह अपनी विफलताओं को केंद्र सरकार के समक्ष रखें।  

“केंद्र द्वारा दी गई राशियों को भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा दिया जाता है”
नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए, हम लोग पूर्णतः इस बात के समर्थन में है कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिले पर जब हम या मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विशेष राज्य के दर्जे की मांग करते हैं तो उनको इस बात को स्वीकारना होगा कि 19 साल में उनकी नीतियां बिहार की अर्थव्यवस्था इंफ्रास्ट्रक्चर और लोगों की आय में बढ़ोतरी करने में नाकाम रही है बिहार सरकार। बिहार में आज भी 75 साल के बाद विशेष राज्य की दर्ज की मांग करने की जरूरत क्यों पड़ी, क्योंकि मुख्यमंत्री की नीतियों से विकास नहीं हुआ। बिहार ऐसा राज्य है जहां केंद्र सरकार के द्वारा दी गई राशियों को भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा दिया जाता है। ऐसे में विशेष राज्य के दर्जे की बात की जाती है तो इस बात को भी सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि मॉनिटरिंग के माध्यम से ही विशेष राज्य के दर्जा की राशि की सुविधा मिले।

“नीतीश कुमार को बिहार में कोई सुनता नहीं और…”
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वाराणसी रैली करने जाएंगे। इस पर चिराग पासवान ने तंज करते हुए कहा कि नीतीश कुमार को बिहार में कोई सुनता नहीं है वह वाराणसी जाएंगे। बिहार की जनता ने जिनको अस्वीकार कर दिया है और वह सोचते हैं कि दूसरे राज्य की जनता उनको सुनना चाहेगी क्या लेकर जाएंगे वह बनारस। बिहार और बनारस बहुत दूर नहीं है क्या बनारस के लोग नहीं जानते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में क्या किया हैं। हकीकत है कि बनारस विकसित हो चुका है काशी विश्वनाथ मंदिर जैसी कोई भी मंदिर बिहार में आपको दिखाई दे रही है क्या? जिस तरीके से उस क्षेत्र का विकास हुआ है,बिहार के किसी मंदिर का विकास उसे तरीके से किया गया क्या? बिहार की अर्थव्यवस्था की स्थिति क्या है कौन सा मॉडल लेकर बनारस जाएंगे नीतीश कुमार।

कांग्रेस सांसद पर छापेमारी को लेकर चिराग पासवान ने कहा कि बिहार के कांग्रेस के लोग बताएं बहुत ईमानदारी और विकास की बात करते हैं इसको झुठलाया नहीं जा सकता। जहां पर छापेमारी हो रही है, वहां इस तरीके की तस्वीर भी सामने आ रही हैं, अलमारियां नगदी से भरी पड़ी है इसको गिनने में संभवत दिन लग गए। कांग्रेस नेताओं का जवाब देना जरूरी है ऐसा क्यों हो रहा है बताएं? कांग्रेस के नेता जो तस्वीर सामने आ रही है उसको झूठा कह सकते हैं बिहार कांग्रेस को इस बात का जवाब देना होगा। तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री ने बिहारी के डीएनए पर सवाल उठाए इन तमाम बातों का जवाब बिहार कांग्रेस दे क्या बिहार कांग्रेस इनको स्वीकार करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *