राजद के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व मंत्री श्याम रजक ने थामा जद(यू0) का दामन

देश

श्याम रजक का जमीन से जुड़ाव रहा है, उनके घरवापसी से जद(यू0) मजबूत होगा- संजय कुमार झा

नीतीश कुमार के नेतृत्व में जद(यू0) ने समाजवादी संस्कार और विचार को सुरक्षित किया: उमेश सिंह कुशवाहा
समाजवाद की आड़ में राजद ने भ्रष्टाचार और परिवारवाद को बढ़ावा दिया: श्याम रजक
पटना, 01 सितम्बर 2024
रविवार को प्रदेश कार्यालय, पटना में आयोजित मिलन समारोह में राजद के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व मंत्री श्याम रजक ने जनता दल (यू0) का दामन थामा। पार्टी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद श्री संजय कुमार झा एवं माननीय प्रदेश अध्यक्ष श्री उमेश सिंह कुशवाहा ने उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता दिलाई। इस मौके पर बिहार सरकार के माननीय मंत्री श्री विजेंद्र प्रसाद यादव, माननीय मंत्री श्री विजय कुमार चैधरी, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव श्री मनीष कुमार वर्मा, माननीय मंत्री श्री रत्नेश सदा, माननीय मंत्री श्री सुनील कुमार, माननीय मंत्री जनाब जमा खान, माननीय विधानपार्षद श्री ललन कुमार सर्राफ, माननीय विधानपार्षद सह पार्टी के वरीय प्रदेश उपाध्यक्ष श्री रविंद्र प्रसाद सिंह, माननीय विधानपार्षद श्री संजय कुमार सिंह उर्फ ‘गांधी जी’, पूर्व सांसद श्री चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी, पूर्व मंत्री डाॅ0 रंजू गीता, पार्टी के प्रदेश महासचिव श्री वासुदेव कुशवाहा, श्री रणविजय कुमार, प्रदेश प्रवक्ता श्री निहोरा प्रसाद यादव, श्री नवीन आर्या चंद्रवंशी, श्री अरविन्द निषाद, पटना के जिलाध्यक्ष श्री अशोक कुमार सिंह, पटना महानगर के अध्यक्ष जनाब आसिफ कमाल, शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष जनाब अफजल अब्बास, श्री राहुल खण्डेलवाल एवं पार्टी के अन्य नेतागण उपस्थित रहे।

इस मौके पर पार्टी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष सह माननीय राज्यसभा सांसद श्री संजय कुमार झा ने कहा कि श्री श्याम रजक जमीन से जुड़े हुए नेता रहे है और उन्होंने हमेशा समाज के शोषित और वंचित वर्ग के हित में अपनी आवाज को बुलंद किया है। श्री संजय कुमार झा ने कहा कि आज पूरे देश में दलितों में उप-वर्गीकरण की चर्चा हो रही है लेकिन इसकी शुरुआत सबसे पहले बिहार से हुई थी और माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने महादलित समाज के उत्थान के लिए निरंतर काम किया है।

माननीय प्रदेश अध्यक्ष श्री उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में जद(यू0) ने हमेशा समाजवादी संस्कार और विचार को सुरक्षित करने का काम किया है। श्री श्याम रजक के पुनः जदयू में आने से हमारी पार्टी की मुहिम को नई ताकत और ऊर्जा मिलेगी। उन्होंने घरवापसी का जो समय चुना वो बड़ा महत्वपूर्ण है, 2025 का चुनाव हमारे सामने है और हमें बड़ी लड़ाई लड़नी है। समाज को बांटने और बरगलाने वाली विकास विरोधी ताकतों को हमें पटखनी देनी है और जद(यू0) को एक बार फिर बिहार की सबसे बड़ी पार्टी के रूप में स्थापित करना है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि गांधी, जेपी, लोहिया, बाबासाहेब अंबेडकर और जननायक कर्पूरी ठाकुर के सपनों को हमारे नेता ने बिहार में आकार देने का काम किया है। न्याय के साथ विकास की इन्होंने इतनी बड़ी लकीर खींच दी है कि स्वतंत्र भारत के इतिहास में कोई दूसरा मुख्यमंत्री इनके आसपास भी नहीं दिखता है। हम सभी को एकजुट होकर अपने नेता के हाथों को मजबूत करना है।

श्री श्याम रजक ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने तमाम महापुरुषों के सपनों को धरातल पर उतारने का काम किया है और विगत 19 वर्षों के शासन में उन्होंने प्रदेश की तस्वीर बदली है। हमें एकजुट होकर श्री नीतीश कुमार के विकासवादी सोच को मंजिल तक पहुंचाना है और राज्य के गरीब-गुरबों को समाज के मुख्यधारा से जोड़ना है। साथ ही उन्होंने कहा कि राजद का समाजवाद अब भ्रष्टाचार और परिवारवाद में तब्दील हो चुका है। राजद में राजनीति सिर्फ वक्तव्य के लिए होता है, काम के लिए नहीं। उनकी कथनी और करनी में जमीन आसमान का अंतर है।

पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने वालों में मुख्य रूप से सुपौल की जिला परिषद श्रीमती पूनम कुमारी, राजद के प्रदेश महासचिव श्री मेजर राज कुमार रजक, पूर्व पार्षद श्री अजय कुमार रजक, मो0 फैयज अहमद, श्री जितेंद्र ठाकुर, पूर्व जिला परिषद श्रीमती इंदु देवी, श्री सुरेन्द्र नाथ चैधरी, श्री श्याम सुंदरदास, श्री रंजीत कुमार, श्री श्रवण कुमार, श्री रजत रंजन, जनाब असगर अली, श्री अजय कुमार रजक, जनाब गुड्डू खान, श्री सोहन कुमार सिंह, श्री सचिन यादव, जनाब मंजूर अली, श्री सुमन ठाकुर, श्री टुनटुन यादव, श्री दीपू उपाध्याय, श्री राजीव रंजन, सहित सैकड़ों लोग थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *