राजद का धरना-प्रदर्शन सिर्फ सियासी ड्रामा : डॉ भीम सिंह

देश

पटना, 1 सितंबर। भाजपा के राज्सभा सांसद सह चन्द्रवंशी चेतना मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ भीम सिंह ने पटना समेत अन्य जिलों में राजद की ओर से दिए गए धरना-प्रदर्शन को सियासी ड्रामा बताया। उन्होंने कहा कि आरक्षण और क्रीमी लेयर के नाम पर राजद के लोग जनता को बरगलाने का काम कर रहे हैं, लेकिन जनता अब उसके झांसे में नहीं आने वाली है।

डॉ भीम सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रहते देश में आरक्षण को कोई खत्म नहीं कर सकता है। प्रधानमंत्री ने खुद कई बार कह चुके हैं। इतना ही नहीं, केंद्र की मोदी सरकार सुप्रीम कोर्ट के उस मंतव्य को भी ठुकरा चुका है, जिसमें SC/ST आरक्षण कोटे में क्रीमी लेयर का प्रावधान करने की बात कही गयी थी। केंद्र सरकार ने साफ कह दिया कि SC/ST आरक्षण में क्रीमी लेयर लागू नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा हमेशा से आरक्षण के पक्ष में मुस्तैदी से खड़ी रही है। इतना ही नहीं, प्रधानमंत्री मोदी की पहल पर यूपीएससी ने लेटरल एंट्री के तहत निकाली गयी बहाली को वापस भी ले लिया। उन्होंने साफ लब्जों में कहा कि जनता ने पिछले दिनों ही इंडी गठबंधन समर्थित भारत बंद को ठुकरा दिया था। इसके बाद अब राष्ट्रीय जनता दल का धरना-प्रदर्शन के नाम पर यह नया सियासी ड्रामा है।

भाजपा सांसद ने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में काफी दम-खम के साथ सरकार चल रही है। दोनों सरकारें गरीबों, पिछड़ों, अतिपिछड़ों, एससी-एसटी के हित में लगातार काम कर रही हैं। राजद के इस सियासी ड्रामे को जनता अच्छे से समझ चुकी है। 2025 के विधानसभा चुनाव में इस बार राजद जीरो पर आउट होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *