नीतीश की चिंता बिहार के हर घर तक पहुंचे विकास : डॉ. दिलीप जायसवाल

देश

विपक्ष विकास पर उंगली नहीं उठा सकती : डॉ. दिलीप जायसवाल

अगस्त महीने में एसटीएफ ने 12 इनामी अपराधियों को किया गिरफ्तार, 87 मोस्ट वांटेड अपराधियों को भी पकड़ा : डॉ. दिलीप जायसवाल

पटना, 12 सितंबर। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह बिहार के राजस्व और भूमि सुधार मंत्री डॉ. दिलीप जायसवाल ने आज कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को हर समय चिंता रहती है कि बिहार के हर घर तक विकास की रोशनी पहुंचे।

उन्होंने कहा कि यही कारण है कि इन दिनों मुख्यमंत्री प्रदेश के विभिन्न इलाकों में अधिकारियों के साथ जा रहे हैं और विकास योजनाओं को देख रहे हैं। उन्होने सवाल उठाते हुए कहा कि इससे विपक्ष को चिंता क्यों हो रही है?

पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष विकास को लेकर उंगली नहीं उठा सकता है। उन्होंने कहा कि पहले पटना में एक चिरैयाटांड़ पुल हुआ करता था, अब कई फ्लाईओवर है। इसी तरह पहले गंगा नदी पर एक पुल था आज गंगा नदी के ऊपर कितने ही पुल बन गए।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. जायसवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के विकास के लिए पिटारा खोल दिया। पहले विपक्ष विशेष राज्य की बात करता था, लेकिन आज उनको नैतिक अधिकार भी नहीं है कि वे विशेष राज्य के दर्जे की मांग करे। अब विपक्ष को इसकी मांग करने में शर्म आयेगी।

उन्होंने कहा कि अगले साल चुनाव होना है लेकिन विपक्ष विकास की बात नहीं कर पा रहा। भाजपा अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद देते हुए कहा कि आज उनको चिंता है कि बिहार का विकास हो, यही कारण है कि विकास कार्य जल्द पूरा हो इसको लेकर खुद क्षेत्र में पहुंच रहे हैं।

बिहार के मंत्री डॉ. जायसवाल ने कहा कि विपक्ष सही अर्थों में डिरेल हो चुकी है। राहुल गांधी हों या तेजस्वी यादव हों ये चांदी का चम्मच लेकर राजनीति में आए हैं। इन्हें कोई मतलब नहीं। उन्होंने कहा वे लोग आरोप प्रत्यारोप कर थेथेरोलॉजी कर रहे।

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार के नेतृत्व में भारी बहुमत से एनडीए की सरकार फिर से बनेगी।

विपक्ष के कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठाए जाने पर बिहार के मंत्री डॉ. जायसवाल ने कहा कि अपराधी कोई भी हो इस कानून के राज में कोई बच नहीं सकता है। उन्होंने कहा कि विपक्ष को जानकारी भी रखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बिहार पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी लगातार कर रही है।

एसटीएफ ने सिर्फ अगस्त महीने में 12 इनामी अपराधियों को गिरफ्तार किया है जबकि तीन नक्सलियों को भी पकड़ा है। अगस्त महीने में कुल 87 मोस्ट वांटेड अपराधियों को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है।

उन्होंने कहा कि एसटीएफ ने इस साल अगस्त महीने तक 113 ऐसे अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है, जिनके ऊपर इनाम घोषित किया गया था। इसके अलावा 21 नक्सलियों को भी एसटीएफ की टीम ने इस साल गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। इस साल एसटीएफ ने 480 मोस्ट वांटेड अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफल हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *