नारी शक्ति का उत्सव मनाने के लिए भारतीय नौसेना अखिल महिला कार रैली- ‘शी इज अनस्टॉपेबल का हुआ आयोजन

देश

दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 76वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से अपने भाषण के दौरान इस बात पर जोर दिया था कि ‘अमृत काल’ की सोच को प्राप्त करने के लिए नारी शक्ति का योगदान महत्वपूर्ण होगा।

‘नारी शक्ति’ पर जागरूकता बढ़ाने की दिशा में राष्ट्रीय नेतृत्व की सोच के अनुरूप भारतीय नौसेना ने नौसेना वेलनेस और वेलफेयर एसोसिएशन (एनडब्ल्यूडब्ल्यूए) के सहयोग से देश व भारतीय नौसेना की वीर महिलाओं को श्रद्धांजलि देने के रूप में एक महिला मोटर अभियान के संचालन को लेकर मैसर्स जीप इंडिया के साथ सहभागिता की है।

अखिल महिला कार रैली, ‘शी इज अनस्टॉपेबल (वह अजेय है)’ के नारे और टैग लाइन ‘सोर हाई (ऊंची उडान)’ के साथ नई दिल्ली स्थित राष्ट्रीय युद्ध स्मारक से लोंगेवाला (राजस्थान) के युद्ध स्मारक तक की जाएगी। यह रैली 12 दिनों यानी 14 फरवरी से 25 फरवरी, 2023 तक संचालित होगी। यह दिल्ली से जयपुर, बीकानेर, जैसलमेर, लोंगेवाला, जोधपुर होते हुए 2300 किलोमीटर की दूरी तय करेगी।

नौसेना प्रमुख पीवीएसएम, एवीएसएम, वीएसएम, एडीसी एडमिरल आर हरि कुमार और एनडब्ल्यूडब्ल्यूए की अध्यक्ष श्रीमती कला हरि कुमार वर्चुअल माध्यम के जरिए राष्ट्रीय युद्ध स्मारक से इस कार रैली को हरी झंडी दिखाएंगी।

इस रैली के दौरान एनडब्ल्यूडब्ल्यूए की अध्यक्ष व सदस्य, पुराने सैनिकों के परिवारों के साथ बातचीत करने के साथ-साथ विशेष बच्चों के विद्यालयों, वृद्धाश्रम और अनाथालयों में आउटरीच कार्यक्रम आयोजित करेंगी। इसके अलावा महिला अधिकारी भारतीय नौसेना की ओर से प्रदान किए जाने वाले करियर के अवसरों के बारे में जागरूकता अभियान चलाएंगी। वे चिन्हित विद्यालय और कॉलेजों में अग्निवीर व नौसेना में शामिल होने के लिए अन्य योजनाओं के बारे में छात्रों को प्रेरित करेंगी।

जीप इंडिया के अलावा ईवीओ इंडिया, फेमिना और मैरियट समूह ने भी अखिल भारतीय कार रैली के लिए नौसेना के साथ साझेदारी की है। वहीं, अपैरल इंडिया, डीएलएफ प्रोमेनेड और लक्सोटिका समूह ने भी इस आयोजन का समर्थन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *