अतीक के बेटे असद और शूटर गुलाम का एनकाउंटर,UP STF ने झांसी में किया ढेर

देश

प्रयागराज/झांसी : अतीक अहमद के बेटे असद की यूपी एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में हुआ ढेर। उमेश पाल हत्याकांड में कई दिनों से फरार चल रहा था असद। जबकि उसका शूटर कुख्यात अपराधी गुलाम भी इस मुठभेड़ में ढेर हो गया।

यूपी एसटीएफ के अनुसार अतीक अहमद का बेटा असद और मकसूदन का बेटा गुलाम प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड में फरार चल रहा था। दोनों पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम भी था। इस दौरान झांसी में डी0एस0पी0 नवेंदु और डी0एस0पी0 विमल के नेतृत्व में UPSTF टीम के साथ हुई मुठभेड़ में दोनों की मौत हो गई, जबकि अत्याधुनिक विदेशी हथियार भी हुआ बरामद।

यूपी एसटीएफ के एडीजी अमिताभ यश ने कहा कि असद और गुलाम को जिंदा पकड़ने की कोशिश की गई थी, लेकिन उन्होंने STF की टीम पर फायरिंग कर दी, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में वे दोनों मारे गए।

असद अहमद 27 फरवरी से 14 मार्च तक दिल्ली के संगम विहार में बदमाश खालिद के घर में रहा था। इसी जगह पर 29 मार्च को यूपी एसटीएफ ने छापा मारा था, लेकिन असद नहीं मिला। एसटीएफ ने यहां अतीक अहमद के खास खालिद से काफी पूछताछ की थी। असद अहमद को लॉजिस्टिक सपोर्ट करने वाले बदमाश खालिद की गिरफ्तारी उसके अगले दिन की गई थी, जिसके बाद स्पेशल सेल ने कई सारे इनपुट यूपी एसटीएफ को साझा किए थे। एसटीएफ ने खालिद से उसकी मूवमेंट को लेकर काफी पूछताछ की थी और आगे कहां-कहां जाएगा इसकी जानकारी जुटाई थी। यह माना जा रहा है कि एसटीएफ को खालिद से काफी इनपुट मिला था।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि, असद अहमद और गुलाम जब दिल्ली में रुके थे तो खालिद ने उनके लिए सभी तरह के इंतजाम संगम विहार में किए थे। वहां असद के लिए रोजाना पार्टी की जाती थी, उसके बाद 14 मार्च को असद वहां से निकलकर अजमेर चला गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *