लैंड फॉर जॉब केस में ED की बड़ी कार्रवाई, लालू परिवार की 6 करोड़ की संपत्ति अटैच

देश

आईआरसीटीसी घोटाला मामले में ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए राजद प्रमुख लालू यादव की संपत्ति अटैच कर ली है। ईडी ने बिहार और गाजियाबाद स्थित लालू की करीब 6 करोड़ 2 लाख की संपत्ति अटैच की है। वहीं इस मामले की अगली सुनवाई 7 अगस्त को होगी।

पटनाः नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए राजद प्रमुख लालू यादव की संपत्ति अटैच कर ली है। ईडी ने बिहार और गाजियाबाद स्थित लालू परिवार की 6 करोड़ 2 लाख की संपत्ति अटैच की है।

जानकारी के अनुसार, ईडी ने पटना स्थित बिहटा, महुआबाग, दानापुर में संपत्ति को अटैच किया है। इसके अलावा यूपी में लालू यादव की बेटी हेमा यादव की संपत्ति को अटैच किया है। प्रवर्तन निदेशालय ने तीसरी बार लालू यादव और उनके परिवार की संपत्ति को अटैच किया है।

बता दें कि अभी हाल ही में CBI ने लालू यादव, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और पूर्व सीएम राबड़ी देवी के खिलाफ आरोप पत्र भी दायर किया था। सीबीआई ने लालू यादव के ओएसडी रहे भोला यादव को 27 जुलाई को गिरफ्तार किया था। इससे पहले 10 मार्च 2023 को लालू यादव के 15 ठिकानों पर ईडी ने एक साथ छापेमारी की थी। उस वक्त लालू यादव के रिश्तेदारों के घरों की भी तलाशी ली गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *