गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्राया बेलाउर का इलाका,प्रतिशोध की लड़ाई में पिता पुत्र को मौत के घाट उताराशाहाबाद संवाददाता

देश


भोजपुर जिले के उदवंतनगर थाना क्षेत्र के रघुनीपुर गांव में टुकड़े भर जमीन के लिए चल रहे विवाद में पिता पुत्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई।इस दोहरे हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस ने भाग रहे हत्यारो को एनकाउंटर में गोली मारकर घायल कर दिया।पुलिस की गोली से दो हत्यारे खून से लथपथ होकर वहीं जमीन पर गिर पड़े,जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।गिरफ्तारी के बाद पुलिस दोनों को लेकर आरा पहुंची जहां इलाज किया जा रहा है।हत्याकांड को अंजाम देकर भाग रहे आरोपियों ने पुलिस पर 20 से 25 राउंड फायरिंग की।जबाबी कार्रवाई में दो आरोपियों को गोली लगी है।
बता दें कि मंगलवार को भोजपुर में पिता पुत्र की हत्या के बाद पुलिस को सूचना मिली थी कि बदमाश भोजपुर के बेलाउर गांव की तरफ से भाग रहे हैं।इसके बाद पुलिस ने गांव में घेराबंदी शुरू कर दी। पुलिस से घिरता देख हत्या में शामिल तीन आरोपितों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी।इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई में फायरिंग शुरू कर दी।
पुलिस की इस जवाबी कार्रवाई में भाग रहे मुख्य आरोपित समेत दो बदमाशों को कमर के नीचे गोली लगी जिससे वे घायल होकर गिर पड़े। एक अन्य बदमाश पुलिस को चकमा देकर भाग निकला। पुलिस ने घायल आरोपियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है जहां उनका इलाज चल रहा है। जख्मी होने वालों में विनोद सिंह और जज कुमार नाम के बदमाश शामिल हैं।
बताया जाता है कि भोजपुर जिले के रघुनीपुर गांव में जमीन के टुकड़े के लिए गांव के दो परिवारों में काफी दिनों से विवाद चल रहा है।बीते 15 साल में अब तक 8 लोगों का खून बह चुका है। 2009 में दोनों पक्षों से 3-3 लोगों की हत्या हुई थी। इसमें एक महिला भी शामिल है। मंगलवार को पिता-पुत्र पर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई। इस घटना में रामाधार सिंह (65) और उनके पुत्र मुकेश यादव (35) की गोली लगने से मौत हो गई। बताया जाता है कि 2009 में जमीन को लेकर रामाधार सिंह के भाई राम सेवक सिंह, उनके भतीजे संतोष कुमार और बहू की अपहरण करने के बाद गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद दूसरे पक्ष के शिव मंगल, काशीनाथ, ललन सिंह की भी गोली मार कर हत्या कर दी गई थी।इस मामले में 2009 से रामाधार सिंह जेल में थे। 13 साल बाद जेल में रहने के बाद दो महीने पहले ही वे जेल से छूट कर आए थे। भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार यादव ने बताया कि मंगलवार को भोजपुर जिले के उदवंतनगर थाना क्षेत्र के रघुनीपुर गांव में पिता-पुत्र की हुई हत्या के बाद बदमाशों का पुलिस पीछा कर रही थी। पुलिस पर बदमाशों ने बेलाउर गांव के बधार में गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की। गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गए। उनके कमर के आसपास गोली लगी है। दोनों को इलाज के लिए अस्पातल भेजा गया है।एसपी ने बताया कि बदमाशो की ओर से 20 से 25 राउंड फायरिंग की गई थी। उनके पास 100 से अधिक गोली थी। एक आरोपित भाग निकला है। उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है। उन्होंने बताया कि कोई भी पुलिसकर्मी घायल नहीं हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *