अररिया जिला मुखिया संघ के अध्यक्ष शाद अहमद के नेतृत्व में कई जनप्रतिनिधियों ने थामा जद(यू0) का दामन

देश

वर्ष 2005 के बाद बिहार में साम्प्रदायिक हिंसा की एक भी घटना नहीं हुई: उमेश सिंह कुशवाहा
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को समाज के हर वर्ग की चिंता: जमा खां
पटना, 24 सितम्बर 2024
मंगलवार को प्रदेश कार्यालय, पटना में आयोजित मिलन समारोह में अररिया जिला मुखिया संघ के अध्यक्ष जनाब शाद अहमद ‘बब्लू’ के नेतृत्व में त्रिस्तरीय पंचायत के कई जनप्रतिनिधियों (सम्मानित मुखियागण, सम्मानित पंचायत समितिगण एवं सम्मानित सरपंचगण) ने जद(यू0) का दामन थामा। माननीय प्रदेश अध्यक्ष श्री उमेश सिंह कुशवाहा ने सभी को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता दिलाई। इस मौके पर बिहार सरकार के माननीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जनाब जमा खां, माननीय विधानपार्षद सह पार्टी के कोषाध्यक्ष श्री ललन कुमार सर्राफ, माननीय विधानपार्षद श्री संजय कुमार सिंह उर्फ ‘गांधी जी’, प्रदेश महासचिव सह मुख्यालय प्रभारी श्री चंदन कुमार सिंह, प्रो0 नवीन आर्य चंद्रवंशी, पूर्णिया के प्रमंडलीय प्रभारी श्री सुनील कुमार, अररिया के जिला अध्यक्ष श्री आशीष पटेल, मो0 नरुद्दीन एवं अन्य गणमान्य नेतागण मौजूद रहे।

इस मौके पर माननीय प्रदेश अध्यक्ष श्री उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के कार्यकाल में समाज का हर वर्ग विकास की मुख्यधारा में शामिल हुआ है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2005 में अल्पसंख्यक कल्याण का जो बजट महज 3.5 करोड़ रुपये का था उसे हमारे नेता ने आज लगभग 700 करोड़ रुपये तक पहुंचाया है और विगत 19 वर्षों में राज्य में एक भी साम्प्रदायिक हिंसा की घटना नहीं हुई। हमारे नेता ने प्रदेश में सामाजिक सौहार्द को कायम रखने के साथ-साथ विकास की गाड़ी को भी गति देने का भी काम किया है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अररिया जिला अंतर्गत विभिन्न पंचायतों के जनप्रतिनिधियों का जद(यू0) परिवार में शामिल होना कई मायनों में खास है। सभी नए साथी अररिया में माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के हाथों को मजबूत बनाने का काम करेंगे, जिसका फायदा वर्ष 2025 के विधानसभा चुनाव में संगठन को होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे नेता लोक-कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से तमाम महापुरुषों के सपनों को सरजमीं पर उतारने के काम में जोर-शोर से लगे हुए हैं।

माननीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जनाब जमा खां ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में अल्पसंख्यक समाज के कल्याण और उत्थान हेतु राज्य सरकार कई योजनाएं चला रही है। जिसका सीधा लाभ समाज के कमजोर और वंचित तबकों को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय योजना के माध्यम से प्रतिभावान छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दी जाएगी। हमारे नेता समाज के हर वर्ग की चिंता करते हैं और प्रदेश के विकास में दिन-रात जुटे रहते हैं।

पार्टी की सदस्यता ग्रहण वालों में मुख्य रूप से मुखिया जनाब जूबेर आलम, जनाब अली हसन, जनाब मंसूर आलम, जनाब असद अफाक, पंचायत समिति सदस्य जनाब असद कमाल, जनाब रहित जाबिन, श्री कुंदन कुमार सिंह, श्रीमती रंजूला देवी, सरपंच श्री खेलानंद यादव, मो0 इस्लाम उड्डीन एवं अन्य थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *