नया ध्वज गुलामी की निशानियों को पीछे छोड़ अपनी वैभवशाली संस्कृति पर गर्व करने वाले नये भारत के उदय का प्रतीक हैःपीएम

देश

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा देश को INS विक्रांत समर्पित करने और नौसेना के नए ध्वज का अनावरण करने पर समस्त देशवासियों को बधाई दी और प्रधानमंत्री मोदी जी का अभिनंदन किया। अपने श्रृंखलाबद्ध ट्वीट्स में अमित शाह ने कहा कि भारत के लिए एक ऐतिहासिक दिन है जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने शौर्य और पराक्रम की पर्याय हमारी भारतीय नौसेना के नए ध्वज का अनावरण किया। यह नया ध्वज गुलामी की सभी निशानियों को पीछे छोड़ अपनी वैभवशाली संस्कृति पर गर्व करने वाले नये भारत के उदय का प्रतीक है।
केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि अपनी दूरदर्शिता से समुद्री सीमाओं को सुरक्षित करने हेतु सशक्त नौसेना का निर्माण करने वाले छत्रपति शिवाजी महाराज से प्रेरित इस ध्वज में उनकी राजमुद्रा का अंश हर भारतीय को अपनी समृद्ध संस्कृति पर गर्व की अनुभूति करवाता है। इसके लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का अभिनंदन व देशवासियों को बधाई।
केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने यह भी कहा है कि प्रधानमंत्री बनने के बाद से ही श्री नरेन्द्र मोदी जी देश की सेनाओं को विश्व में सबसे अग्रणी व आधुनिक बनाने के हर संभव प्रयास कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज नए भारत के बुलंद हौसलों को उड़ान देता स्वदेशी सामर्थ्य व प्रतिबद्धता का प्रतीक INS विक्रांत मोदी जी द्वारा देश को समर्पित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *