पहले हिंदू ही थे मुसलमान, सभी हिंदू से ही कन्वर्ट हुए हैं’: गुलाम नबी आजाद का बड़ा बयान

देश

डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी के प्रमुख गुलाम नबी आज़ाद ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि हिंदू धर्म बहुत पुराना है, इस्लाम भी इसी में से निकला है। गुलाम नबी आज़ाद राज्य की डेमोग्राफी को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि हिंदू धर्म बहुत पुराना है,

डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी के प्रमुख गुलाम नबी आज़ाद ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि हिंदू धर्म बहुत पुराना है, इस्लाम भी इसी में से निकला है। गुलाम नबी आज़ाद राज्य की डेमोग्राफी को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि हिंदू धर्म बहुत पुराना है, इस्लाम 1500 साल पहले आया है और 600 साल पहले सभी कश्मीरी पंडित थे। उन्होंने कहा कि सभी हिंदू से ही कन्वर्ट हुए हैं।

आजाद ने कहा, हमारे हिंदुस्तान में हिंदू धर्म इस्लाम से भी बहुत पुराना है। हमारा शरीर तो इसी भारत माता की मिट्टी में मिल जाता है, तो कहां हिन्दू कहां मुसलमान. सब यहीं मिट्टी में मिल जाते हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा गुलाम नबी आजाद का वीडियो जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले का है। दरअसल, 9 अगस्त को गुलाम नबी आजाद  यहां भाषण देने पहुंचे थे और इस दौरना उन्होंने यह बयान दिया।   इस दौरान आजाद नेलोगों से  ”भाईचारा, शांति और एकता बनाए रखने का आग्रह करते हुए कहा, ‘धर्म को राजनीति के साथ नहीं जोड़ा जाना चाहिए, लोगों को धर्म के नाम पर वोट नहीं देना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *