तेजस्वी यादव ने शिक्षा मंत्री को लगाई फटकार, कहा- उन्हें अपने विभागों पर देना चाहिए ध्यान

देश

बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav ) ने विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ द्वारा कथित तौर पर भाजपा समर्थक टेलीविजन एंकर के बहिष्कार के फैसले का शुक्रवार को बचाव किया। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता दिल्ली से लौटने पर संवाददाताओं से बातचीत

पटना: बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav ) ने विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ द्वारा कथित तौर पर भाजपा समर्थक टेलीविजन एंकर के बहिष्कार के फैसले का शुक्रवार को बचाव किया। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता दिल्ली से लौटने पर संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने दिल्ली में आयोजित ‘इंडिया’ गठबंधन की समन्वय समिति की बैठक में हिस्सा लिया, जिसमें कुछ टेलीविजन एंकर का बहिष्कार करने का फैसला किया गया। इसके साथ ही उन्होंने रामचरितमानस पर विवादास्पद टिप्पणी के लिए अपनी पार्टी के सहयोगी और कैबिनेट मंत्री चंद्रशेखर को भी फटकार लगाई।

‘चंद्रशेखर जिस विभाग के मंत्री हैं, उसकी बात करें’
तेजस्वी से जब विपक्षी गठबंधन के फैसले के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘संबंधित उप-समिति ने उन लोगों द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भाग नहीं लेने का निर्णय लिया जो भाजपा के कट्टर समर्थक हैं और परिचर्चा को भड़काने वाला मोड़ देने की कोशिश करते हैं।”  वहीं, बिहार के शिक्षा विभाग का कार्यभार संभाल रहे चंद्रशेखर द्वारा दिए गए बयान पर उप मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मेरा विचार है कि उन्हें ऐसे बेवजह का विवाद पैदा करने से बचना चाहिए और अपने विभाग के कामकाज पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।”

‘शिक्षा विभाग ने हाल में शिक्षक भर्ती अभियान किया शुरू’
तेजस्वी ने कहा कि मुझे मीडिया से भी शिकायत है, जो इस तरह के नकारात्मक चीजों को प्रमुखता देती है। राज्य के शिक्षा विभाग ने हाल में शिक्षक भर्ती अभियान शुरू किया है, जो अभूतपूर्व है। मैंने मुख्य धड़े की मीडिया में इस संबंध में बहुत कम कवरेज देखा।” तेजस्वी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बिहार दौरे को लेकर कहा कि इस दौरे से गृह मंत्री की पार्टी को फायदा हो सकता है। इससे बिहार को क्या मिलने वाला है? उनकी सरकार राज्य को विशेष पैकेज देने में विफल रही है, विशेष श्रेणी के दर्जे की लंबे समय से चली आ रही मांग के बारे में तो बात ही क्या की जाए।”

‘गृह मंत्री हर महीने कर रहे बिहार का दौरा’
राजद नेता ने कहा,‘‘गृह मंत्री लगभग हर महीने बिहार का दौरा कर रहे हैं। मैं चाहता हूं कि वह कुछ समय निकालकर मणिपुर जाएं, जहां उनकी पार्टी का शासन है और जहां गृह युद्ध जैसी स्थिति है।” उन्होंने मीडिया के एक वर्ग में लगाई जा रही इन अटकलों का भी मखौल उड़ाया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर पाला बदल सकते हैं। राजद नेता ने कहा, ‘‘यदि भाजपा के लोगों को ऐसे परिदृश्य की कल्पना करके खुशी होती है, तो उन्हें इसका आनंद लेने दें। इससे उन्हें कुछ समय के लिए देश भर में अपने नफरत भरे प्रचार को रोकना पड़ेगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *