ऑक्सीजन मैन गौरव राय के सहयोग पाँच महिलाओं को स्वरोजगार हेतु सिलाई मशीन दिया गया।

देश

पटना : 27/08/24

आज में ऑक्सीजन मैन गौरव राय के सहयोग पाँच महिलाओं को स्वरोजगार हेतु सिलाई मशीन दिया गया। संजय किशोर जी के तरफ़ से एक , संजय सुमन ने अपनी माँ की पुण्य तिथि में एक और मित्रों के सहयोग से तीन यानी कुल पाँच सिलाई मशीने आज दी गई।

मुख्य अतिथि डॉक्टर सुभाष कृष्ण बिग एफ़एम का स्वागत अंग वस्त्र और पाग देकर गौरव राय ने किया। इस अवसर पर प्रीति प्रिया, भावना भूषण, प्रिया गौतम, रजनी मिश्रा सहित अन्य लोगों की उपस्थिति रही।इसी कार्यक्रम में संजय किशोर जी पूर्व अधिकारी ओरिएंटल इंश्योरेंस का जन्मदिन भी मनाया गया।

गौरव राय ने बताया कि आज उनके दोस्त संजय सुमन की माता जी की पुण्यतिथि के अवसर पर एक सिलाई मशीन उपलब्ध कराया गया।गौरव राय ने बताया कि आज तक उनके, परिवार और मित्रों के द्वारा पूरे बिहार में 162 महिलाएँ और बेटियो को स्व रोजगार हेतु सिलाई मशीनें दी जा चुकी हैं और अब लोग इस अभियान में आगे बढ़ कर सिलाई मशीन दें रहें हैं।

इसके अलावा फ़ेसबुक के मित्रों के द्वारा छोटी छोटी रक़म से मदद किया जा रहा है। गौरव राय ने बताया कि उनका लक्छ है 500 सिलाई मशीन का वितरण ज़रूरतमंदों के बीच।

ग्रामीण इलाक़ों में इस माध्यम से महिलाओं को आत्मनिर्भर और स्वावलंबी बना कर बेरोज़गारी पर अंकुश लगाया जा सकता है।

भूमिहार महिला समाज की श्रीमती प्रीति प्रिया और भावना भूषण ने इस कार्य को सुदूर ग्रामीण इलाक़ों में करने की सलाह देते हुए कहाँ की भूमिहार महिला समाज गौरव राय के साथ हमेशा खड़ा नज़र आएगा।डॉक्टर सुभाष कृष्ण रीजनल प्रोग्रामिंग डायरेक्टर ने इस कार्यक्रम की तारीफ़ करते हुए कहाँ की उनको इस कार्यक्रम में आकर बेहद अच्छा लगा कि लोगों के समूह आपस में मिल कर अपने आस पास के ज़रूदतमन्दों को खोज कर उनके जीवन में बदलाव के लिए प्रत्यनशील हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *