एकनाथ शिंदे के सीएम बनने पर चौंक गए शरद पवार, कहा- इसकी कल्पना नहीं की थी

देश

एकनाथ शिंदे अब महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री बने हैं और इस पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बड़ा बयान दिया है. शरद पवार ने कहा कि उन्होंने इसकी कल्पना नहीं की थी.

महाराष्ट्र का सियासी संग्राम पर एकनाथ शिंदे के मुख्यमंत्री पद की शपथ के साथ विराम लग गया है. इसी बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार का बड़ा बयान सामने आया है. शरद पवार ने कहा कि उन्होंने कल्पना नहीं की थी कि एकनाथ शिंदे सीएम बनेंगे. आज किसी नहीं सोचा था की एकनाथ  शिंदे सीएम बनेंगे. उन्होंने शिंदे को सीएम बनने पर बधाई दी.

देवेंद्र फडणवीस खुश नहीं थे- शरद पवार

एनसीपी प्रमुख ने कहा, “मैं एकनाथ शिंदे को उनकी नई जिम्मेदारी के लिए बधाई देता हूं. उन्होंने इतनी बड़ी संख्या में विधायकों को गुवाहाटी ले जाने की ताकत दिखाई. उन्होंने लोगों को शिवसेना छोड़ने के लिए प्रेरित किया.” इसके साथ ही शरद पवार ने कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में काम करने वाले ने उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. ऐसा ही देवेंद्र फडणवीस ने उदाहरण दिया है. फडणवीस खुश नहीं दिखे, उनके चेहरे पर भी साफ दिख रहा था. 

गौरतलब है कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शाम साढ़े सात बजे के बाद दक्षिण मुंबई स्थित राजभवन में शिंदे और फडणवीस को पद की शपथ दिलाई. चार बार विधायक रहे शिंदे ने ठाणे जिले में दिवंगत शिवसेना नेताओं-बाल ठाकरे और अपने राजनीतिक गुरु आनंद दिघे को श्रद्धांजलि देकर शपथग्रहण की शुरुआत की. शिंदे के समर्थकों ने शपथग्रहण समाप्त होने के बाद छत्रपति शिवाजी महाराज, शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे और दिघे की जयकार करते हुए नारेबाजी की. शिंदे ने समारोह के बाद कहा, ‘राज्य का विकास मेरी प्राथमिकता है. मैं समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलूंगा.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *