केंद्रीय मंत्री RCP सिंह ने पद से दिया इस्तीफ़ा, कल राज्यसभा में खत्म हो रहा कार्यकाल

देश

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और आरसीपी सिंह ने राज्यसभा सदस्य के रूप में कार्यकाल पूरा होने से एक दिन पहले बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. आरसीपी सिंह के बतौर राज्यसभा सदस्य सात जुलाई को कार्यकाल खत्म हो रहा है, लिहाजा उनके केंद्रीय मंत्री बने रहने को लेकर अटकलें तेज हो गई थीं

नई दिल्ली/पटना. केंद्रीय मंत्री और जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) के नेता आरसीपी सिंह ने मंत्रिमंडल से अपना इस्तीफा दे दिया है. सामाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और आरसीपी सिंह ने राज्यसभा सदस्य के रूप में कार्यकाल पूरा होने से एक दिन पहले बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. आरसीपी सिंह के बतौर राज्यसभा सदस्य सात जुलाई को कार्यकाल खत्म हो रहा है, लिहाजा उनके केंद्रीय मंत्री बने रहने को लेकर अटकलें तेज हो गई थीं.

बता दें कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने और बने रहने के लिए संसद के किसी न किसी सदन का सदस्य होना जरूरी होता है. लेकिन सात जुलाई के बाद आरसीपी सिंह किसी भी सदन के सदस्य नहीं रहेंगे ऐसे में उनके इस्तीफे की अटकलें लगाई जा रही थीं.

इससे पहले, आरसीपी सिंह से उनके मंत्रिमंडल में बने रहने के बारे में कई बार सवाल किया गया था, लेकिन हर बार वो इस पर कुछ भी बोलने से बचते नजर आए. न्यूज़ 18 ने भी उनसे सात जुलाई के बाद उनके पद पर बने रहने या इस्तीफा देने को लेकर सवाल पूछा लेकिन उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *