सुप्रीम कोर्ट द्वारा राहुल गाँधी के सजापर रोक , मुकदमा चलाने पर रोक नहीं- विजय कुमार सिन्हा

देश

जाति धर्म के तुस्टीकरण के नाम पर राजनीति करने बालों के लिये सबक

सदस्यता बहाल करने से पूर्व लोकसभा सचिवालय द्वारा न्याय निर्णय का अध्ययन जरुरी,

कांग्रेस पार्टी और दूसरे दल के विपक्षी नेताओं में राहुल गाँधी के प्रति वफादारी दिखाने की होड़,

देश मोदी को तीसरा टर्म देने के लिये आश्वस्त,

पटना, 5 मई2023

बिहार भाजपा विधानमंडल दल के नेता श्री विजय कुमार सिन्हा ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा राहुल गाँधी की सजा पर रोक पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गाँधी पर इस मामले में चल रहे मुकदमा पर रोक नहीं लगया है।

श्री सिन्हा ने कहा कि जाति औऱ धर्म के नाम पर तुस्टीकरण की राजनीति करने वाले बिपक्षीयों के लिये यह न्याय निर्णय एक सबक है।न्यायालय ने मुकदमा पर रोक नहीं लगाकर एक लक्ष्मण रेखा खींच दी है।यदि बिरोध की राजनीति में किसी समाज औऱ देश को कलंकित करने वाला बयान आयेगा तो उनपर मुकदमा चलता रहेगा और किसी की सहानुभूति नहीं होगी।

श्री सिन्हा ने कहा कि फैसला आने के बाद कांग्रेस एवं अन्य विपक्षी दलों के नेताओं में राहुल गाँधी के प्रति वफादारी दिखाने की होड़ मची हुई है। पूरा देश देख रहा है कि पांच माह पूर्व अवमानना के इसी मामले में न्यायालय द्वारा दोषी एवं सजा का एलान होने के समय ये सभी माननीय न्यायालय एवं भाजपा पर दोषारोपण कर रहे थे। सजा पर रोक के बाद न्यायालय के प्रति इनका यू टर्न स्थायी नहीं रहने वाला है।इनको संबिधान औऱ न्यायालय में विश्वास नहीं है।जुलूस औऱ प्रदर्शन निकाल कर ये न्यायालय के खिलाफ जहर उगल रहे थे।

श्री सिन्हा ने कहा कि लोकसभा सचिवालय द्वारा न्याय निर्णय का सम्पूर्ण अध्यक्ष के पश्चात ही राहुल गाँधी की सदस्यता बहाल करने की कार्रवाई अपेक्षित हैं। लेकिन न्याय निर्णय की प्रति लोकसभा अध्यक्ष को पहुँचने से पूर्व अध्यक्ष, लोकसभा पर दबाब बनाया जाने लगा। कांग्रेस पार्टी का यह राजतंत्रीय सोच उनके युवराज के लिये लाभदायक नहीं होगा।

श्री सिन्हा ने कहा कि देश माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरा टर्म देने हेतु आश्वस्त है। पिछले 2 वर्षो में 11 राज्यों में हुये चुनाव में भाजपा ने माननीय प्रधानमंत्री के नेतृत्व में 8 राज्यों में जीत हासिल की है। केन्द्र की कल्याणकारी योजनाओं और गरीबों को सम्मान के कारण नरेन्द्र मोदी युग पुरुष बन चुके है। विपक्षी गठबंधन के शीर्ष नेताओं में प्रधानमंत्री पद का सपना देखने की होड़ लगी हुई है। अब उनका गठबंधन के अंदर राहुल गाँधी से मुकाबला तय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *