2024 की लड़ाई की तैयारी में जुटा महागठबंधन, JDU-RJD की बैठकों पर BJP बोली- कम्पटीशन करने में लगी दोनों पार्टियां

देश

जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election) नज़दीक आ रहा है, वैसे-वैसे राजनीतिक पार्टियां चुनाव की तैयारी करने में जुट गई हैं। बिहार में सत्ताधारी महागठबंधन जदयू और राजद की बैठकों का दौर भी शुरू हो गया हैं।

पटना: जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election) नज़दीक आ रहा है, वैसे-वैसे राजनीतिक पार्टियां चुनाव की तैयारी करने में जुट गई हैं। बिहार में सत्ताधारी महागठबंधन जदयू और राजद की बैठकों का दौर भी शुरू हो गया हैं। राजद की बैठक में कल यानि 10 सितंबर को उत्तर बिहार प्रमंडल के सभी नेताओं को बुलाया गया था और आज सोमवार को दक्षिण बिहार के मंडल के नेताओं के साथ बैठक हुई। बैठक में राजद के सभी विधायक, मंत्री और पदाधिकारी मौजूद रहे। इससे पहले भी प्रदेश कार्यालय में समीक्षा बैठक हो चुकी है।

जदयू की ओर से भी बैठकों का दौर जारी
राजद नेताओं की मानें तो लोकसभा चुनाव को लेकर सभी नेताओं से मंथन किया जा रहा है। वहीं राजद प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बैठक में चर्चा की गई कि किस तरह देश में उन्माद फैलाने वाले लोग सत्ता की कुर्सी पर बैठे हैं, उन्हें उखाड़ फेंका जाए। वहीं दूसरी तरफ जदयू की ओर से भी बैठकों का दौर जारी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अध्यक्षता में सोमवार 11 सितंबर को पार्टी के 51 संगठन जिलों के जिला अध्यक्षों और प्रमंडल प्रभारियों के साथ बैठक हुई। 12 सितंबर यानी मंगलवार को पार्टी के सभी 243 विधानसभा क्षेत्रों के 534 प्रखंड अध्यक्षों के साथ मुख्यमंत्री मंत्रणा कर रहे हैं। सोमवार की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश ने चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं को तैयार रहने का निर्देश दिया साथ ही विकास कार्यों को जनता तक पहुंचाने का निर्देश दिया।

ये लोग डरे हुए हैंः भाजपा
इधर, इस बैठक को लेकर भाजपा ने तंज कसा है। नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि ये लोग डरे हुए हैं। इंडिया के बैनर तले अपना चेहरा छुपा रहे हैं। इस बैठक के बहाने दोनों पार्टियां एक दूसरे से कम्पटीशन करने में लगी हुई हैं। बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अक्सर चुनाव जल्दी होने की बात कहते आ रहे हैं। जी-20 के भोज में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दिल्ली जाने के बाद एकाएक राजद और जदयू की चुनावी तैयारी कई सवालों को जन्म दे रहा है। उधर, राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी पूर्व सीएम राबड़ी देवी बाबा भोले के शरण में देवघर में हैं। अब देखना होगा कि लोकसभा चुनाव में किसकी नैया पार होती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *