बिहार पुलिस सिपाही भर्ती की परीक्षा के लिए कैलेंडर जारी, इस तारीख को होगा Exam

देश

बता दें कि बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। इसके लिए एडमिट कार्ड का लिंक एक्टिव कर दिया गया है। एडमिट कार्ड डाउनलोड (Bihar Police Constable Admit Card) करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर

पटनाः बिहार पुलिस में भर्ती होने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए बड़ी खबर है। दरअसल, बिहार पुलिस में कांस्टेबल के 21391 पदों पर होने वाली नियुक्ति सके लिए कैलेंडर जारी कर दिया गया है। भर्ती की लिखित परीक्षा अक्टूबर में 1, 7 और 15 तारीख को होनी है।

PunjabKesari

दो पालियों में आयोजित होगी परीक्षा 
बता दें कि बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। इसके लिए एडमिट कार्ड का लिंक एक्टिव कर दिया गया है। एडमिट कार्ड डाउनलोड (Bihar Police Constable Admit Card) करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद अभ्यर्थियों को यह सुनिश्चित करना होगा कि सभी व्यक्तिगत जानकारी, फोटो और हस्ताक्षर सही हैं। किसी भी प्रकार की त्रुटि होने पर अभ्यर्थी तुरंत बोर्ड से संपर्क करें।

PunjabKesari

वहीं परीक्षा केन्द्र पर परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए ई-प्रवेश-पत्र के साथ अपना एक वैध फोटो पहचान-पत्र जैसे-मतदाता पहचान पत्र, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड अथवा आधार कार्ड भी प्रस्तुत करना होगा। यदि ई-प्रवेश-पत्र पर फोटो स्पष्ट नहीं है या उपलब्ध नहीं है तो ऐसी स्थिति में अभ्यर्थी परीक्षा स्थल पर अपने साथ आवेदन पत्र के समरूप 2 (दो) फोटोग्राफ (दो माह के भीतर का खिंचा हुआ) भी लाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *