बिहार में एक बार फिर कोरोना ने दिया दस्तक, पटना में मिले 2 पॉजिटिव मरीज, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

देश

पटना: लंबे समय के बाद बिहार में एक बार फिर कोरोना ने दस्तक दे दी है। राजधानी पटना में 2 नए मरीज मिले हैं। वहीं दोनों मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने का परामर्श दिया गया है।

दोनों मरीजों की है ट्रैवल हिस्ट्री
जानकारी के मुताबिक, दोनों मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री है। एक मरीज केरल की यात्रा कर वापस पटना लौटा है, जबकि दूसरा असम से वापस पटना पहुंचा है। इधर, दो मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने सभी अस्पतालों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं। स्वास्थ्य सचिव संजय कुमार सिंह ने बताया कि पहला मरीज गर्दनीबाग का रहने वाला है। उसने सर्दी-खांसी के लक्षण पाए जाने के बाद अपना सैंपल गर्दनीबाग अस्पताल में दिया था। जांच के बाद वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया। दूसरा मरीज बांका का मूल निवासी है और वह पटना में रहता है। हालांकि ये पुष्टि नहीं हुई है कि दोनों मरीज कोरोना के नए जेएन.1 सब वैरिएंट से संक्रमित हैं।

वहीं, पटना में कोरोना के दो मरीज मिलने से पटना पी.एम.सी.एच. प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है। पीएमसीएच के प्राचार्य ने कहा है कि कोरोना को लेकर घबराने की बात नहीं है, लेकिन सतर्कता जरूरी हैं। अस्पताल में सभी तरह की व्यवस्था पहले से सुरक्षित हैं, ऑक्सीजन और बेड की कोई कमी नहीं है। डॉक्टर को कहा गया है कि वह मरीज से मिले तो मास्क पहनकर ही मिले और उसकी पूरी तरह से जांच करें। गौरतलब है कि देश के विभिन्न इलाकों में कोरोना के मामले एक बार फिर सामने आने लगे हैं, जिसको लेकर सरकार ने गाइडलाइन जारी की है। विदेशों में भी कोरोना के कई नए मामले सामने आने के बाद एक बार फिर इसके बढ़ने के आसार नजर आने लगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *