बिहार को PM ने दी 2 वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात

देश

पटनाः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई राज्यों को वंदे भारत एक्सप्रेस और रेल परियोजनाओं की सौगात दी। देश के अलग-अलग राज्यों को वंदे भारत की सौगात दी गई जिसमें बिहार भी शामिल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डॉ. एमजीआर चेन्नई सेंट्रल और मैसूरु के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाए। इसके अलावे न्यूजलपाईगुड़ी से पटना के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस की भी शुरुआत की गई। प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मंगलुरु सेंट्रल से तिरुवनंतपुरम सेंट्रल तक विस्तारित वंदे भारत सेवा और नई कोल्लम-तिरुपति एक्सप्रेस का भी उद्घाटन किया।


कटिहार रेल मंडल को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सौगात देने वाले हैं। न्यूजलपाईगुड़ी से पटना के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या-22233/22234) का शुभारंभ होगा। वंदे भारत एक्सप्रेस का कटिहार में भी ठहराव है। इस ट्रेन में कुल 8 कोच होंगे। ये ट्रेन सप्ताह में 6 दिन चलेगी (मंगलवार छोड़कर)।
कटिहार रेल मंडल में वोकल फोर लोकल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से 26 वन स्टेशन वन प्रोडक्ट (OSOP) का भी शुभारंभ होगा। यात्रियों को एक अनोखा भोजन माहौल प्रदान करने के लिए कुल 8 रेलवे कोच रेस्टोरेंट का भी शुभारंभ किया जाएगा। कटिहार रेल मंडल में 4 नए गुड्स शेड टर्मिनल की क्षमता भी बढ़ाई जाएगी। कटिहार रेलवे स्टेशन परिसर में ‘प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र’ का भी शुभारंभ भी पीएम मोदी ने की। प्रधानमंत्री के साथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माघ्यम से जुड़े हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *