6 जुलाई को B.Ed परीक्षा, परीक्षा केंद्र पर कई एहतियात

देश

पटनाः बिहार बी0एड0 इंटरेंश परीक्षा का आयोजन 6 जुलाई को होना है। इसको लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वहीं इस परीक्षा में किसी प्रकार की कोई त्रुटि न रह जाए इस पर विशेष नजर रखी गई है। इस साल बीएड परीक्षा के लिए 1,91,929 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। इसमें महिला उम्मीदवारों की संख्या 97,718 है। वहीं, पुरुषों की संख्या 94,211 हैं. बता दें कि सीईटी राज्य भर के 14 विश्वविद्यालयों में 342 कॉलेजों द्वारा प्रस्तावित बी.एड कोर्सेज में एडमिशन के लिए आयोजित किया जाता है।
परीक्षा का निर्धारित समय
बीएड परीक्षा में शामिल होने जा रहे अभ्यर्थियों को बता दें कि परीक्षा दिन के 11 से दोपहर एक बजे से आयोजित होगी। सुबह 9 बजे से केंद्रों पर छात्र-छात्राओं को प्रवेश शुरू हो जाएगा। 10:50 के बाद केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। केंद्राधीक्षकों को कहा गया कि कोरोना से बचाव को लेकर सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करना अनिवार्य है।
प्रतिबंधित सामग्री
किसी भी प्रकार की लिखित सामग्री, सादा कागज, क्लिपबोर्ड, स्लाइड रूल, कैलकुलेटर, मोबाइल फोन, ब्लूटूथ उपकरण, डिजिटल डायरी या कोई अन्य इलेक्ट्रानिक उपकरण परीक्षा कक्ष में ले जाना परीक्षार्थियों के लिए प्रतिबंधित रहेगा। इसके साथ ही परीक्षा समाप्त होने तक किसी भी परीक्षार्थी को केंद्र छोडऩे की अनुमति नहीं दी जाएगी।

प्रवेश पत्र डाउनलोड इस पर करें

जिन अभ्यर्थियों अभी तक प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं किया है, वे सीईटी-बी.एड की आधिकारिक वेबसाइट (http://www.biharcetbed-lnmu.in बिहार बी.एड. कॉमन एंट्रेंस) पर लॉग इन करके ऐसा कर सकते हैं। उम्मीदवारों को किसी भी सहायता की आवश्यकता होने पर एक हेल्पलाइन नंबर (07314629842) भी उपलब्ध कराया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *