सुशील मोदी के निधन पर पूर्व सांसद डॉ.आरके सिन्हा ने जताया शोक,कहा- छोटे भाई समान थे सूमो,साठ के दशक में  स्कूल की पढ़ाई के दौरान संघ से जुड़े थे हमदोनो

Uncategorized


डॉ. सुरेन्द्र सागर, बिहार
मूल रूप से भोजपुर जिले के कोइलवर प्रखण्ड स्थित बहियारा गांव के निवासी और भाजपा के संस्थापक सदस्य व पूर्व राज्यसभा सांसद  डॉ.आरके सिन्हा ने बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें  भाव भीनी श्रद्धांजलि दी है। सुशील कुमार मोदी के निधन पर अपनी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि  सुशील जी  मेरे छोटे भाई समान थे । साठ के दशक में जब हम दोनों स्कूल में पढ़ते थे , तब मैं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ  की गर्दनीबाग शाखा का मुख्य शिक्षक था और सुशील जी राजेंद्र नगर शाखा के मुख्य शिक्षक थे ।
उन्होंने कहा कि 1966 में मैं भागलपुर में संघ शिक्षा वर्ग में भाग लेने गया और वहीं पंडित दीन दयाल उपाध्याय जी ने मुझे भारतीय जनसंघ के काम में लगा दिया । 1967 में आम चुनाव थे, अतः संघ शिक्षा वर्ग द्वितीय वर्ष में शामिल नहीं हो पाया।  उन्होंने कहा कि 1968 में जब मैं बिहार शरीफ में द्वितीय वर्ष संघ शिक्षा वर्ग के लिए गया तब सुशील जी के घर – परिवार में सबको कई तरह से समझा बुझाकर उन्हें भी प्रथम वर्ष संघ शिक्षा वर्ग के लिए ले गया । फिर मैं जनसंघ के काम में पूरी तरह लग गया और सुशील जी संघ और विद्यार्थी परिषद् में। अभी जब सुशील जी के कैंसर का समाचार मिला तब मैं दिल्ली से आया और उनके राजेंद्र नगर आवास पर जाकर मिला भी था । यह अत्यंत दुर्भाग्य का विषय है कि सुशील जी हमें इतनी जल्दी छोड़कर चले गये।
पूर्व राज्यसभा सांसद डॉ. आरके सिन्हा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर भी बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी के निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *