शानदार स्वागत के बीच पूर्व सांसद आरके सिन्हा के पैतृक आवास पहुंचे उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा,कार्यकर्ताओं से की आत्मीय मुलाकात

देश

डॉ. सुरेन्द्र सागर, आरा (बिहार)
बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा भोजपुर के जिला स्तरीय समीक्षात्मक बैठक सहित विभिन्न सरकारी एवं गैर सरकारी कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद शनिवार की देर शाम भाजपा के संस्थापक सदस्य, पूर्व राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा के पैतृक आवास पहुंचे. कोइलवर प्रखंड के बहियारा गांव स्थित भाजपा के वरिष्ठ नेता आरके सिन्हा के आवास पर पहुँचने के बाद वहां मौजूद भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने  बिहार के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा का भव्य स्वागत किया. पुष्पगुच्छ एवं माला पहनाकर उनका स्वागत करते हुए जमकर जिंदाबाद के नारे लगाए. सबसे पहले भाजपा के संस्थापक सदस्य एवं पूर्व राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा ने फूलों का गुलदस्ता देकर उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा का स्वागत किया.
भाजपा के संस्थापक सदस्य एवं पूर्व राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा के आवास पर करीब डेढ़ घंटे से अधिक समय तक रहे उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने भाजपा के कार्यकर्ताओं एवं नेताओं से मुलाकात की और उनका अभिनंदन स्वीकार किया. उन्होंने भाजपा के कार्यकर्ताओं को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कमर कस लेने का आह्वान करते हुए अभी से चुनाव जितने की तैयारियों में जुट जाने का आह्वान किया. उन्होंने पूरी ताकत के साथ लगकर भाजपा और एनडीए का बिहार विधान सभा के चुनाव में परचम लहरा देने की अपील की. उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा और पूर्व राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा के बीच कई सामाजिक, राजनैतिक एवं सांस्कृतिक मुद्दों पर बातचीत हुई. कोइलवर धनडिहा बहियारा होते हुए चांदी के रास्ते बड़े बड़े ट्रकों से हो रहे बालू के परिचालन से इस सड़क पर हो रहे लगातार दुर्घटनाओं पर भी बातचीत हुई और इस सड़क के वैकल्पिक रास्तों के निर्माण पर भी सार्थक वार्ता हुई. मौके पर मौजूद भोजपुर के जिलाधिकारी राजकुमार ने उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा और पूर्व राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा को जानकारी दी कि बालू से लदे ट्रकों के परिचालन के लिए  अलग रुट से नए सड़कों के निर्माण के वैकल्पिक रास्तों के लिए प्रस्ताव तैयार है और वैकल्पिक मार्ग बन जाने के बाद इन सड़कों पर भार कम हो जायेगा. पूर्व राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा ने बहियारा गांव के आसपास के ऐतिहासिक, सांस्कृतिक और धार्मिक महत्व से जुड़े स्थलों के बारे में भी उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा को बताया और कहा कि स्वतंत्रता संग्राम की लड़ाई के दौरान बहियारा गांव तक सुरंग के रास्ते वीर कुंवर सिंह का आना जाना हुआ करता था और यहीं से सोन नदी के किनारे अवस्थित तारेगना टापू पर अंग्रेजों से संघर्ष भी होता रहता था. इस इलाके की अपनी धार्मिक पहचान है और यहां से थोड़ी दुरी पर ही गंगा सोन और सरयू का त्रिवेणी संगम है जहां त्रेता युग में भगवान श्री राम और लक्ष्मण अपने गुरु विश्वामित्र मुनि के साथ  धनुर्विद्या प्राप्त करने एवं शिक्षा प्राप्त करने के लिए अयोध्या से आते वक्त नदी पार कर बक्सर पहुंचे थे.आर्थिक दृष्टिकोण से सोन नदी  का यह इलाका बिहार की आर्थिक रीढ़ के रूप में जाना जाता है. उन्होंने डिप्टी सीएम को सुझाव दिया कि इन इलाकों में मौजूद ऐतिहासिक, धार्मिक एवं सांस्कृतिक स्थलों का विकास कर पर्यटन एवं रोजगार को बढ़ावा दिया जा सकता है. बाद में पूर्व राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा के आवास पर आयोजित रात्रि भोज मे उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा और आगत अतिथियों ने ऑर्गेनिक मिलेट्स पर आधारित एवं विशेष तरिके से तैयार सुरुचिपूर्ण भोजन किया और फिर आत्मीय मुलाकात के बाद पटना के लिए प्रस्थान कर गए.
पूर्व राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा के आवास पर राज्य के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा के आगमन को लेकर भारी संख्या मे मजिस्ट्रेट एवं पुलिस के अधिकारी मौजूद थे. बहियारा स्थित पूर्व सांसद के आवास पर डिप्टी सीएम की सुरक्षा को लेकर जेड प्लस कैटेगरी की सुरक्षा के अलावे भोजपुर जिला पुलिस प्रशासन का तगड़ा सुरक्षा घेरा मौजूद था.

भोजपुर के जिलाधिकारी राजकुमार, एसपी प्रमोद कुमार, एसडीएम, डीएसपी समेत कई प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा के बहियारा आगमन के दौरान मौजूद थे.इस दौरान उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा के ओएसडी प्रशांत कुमार जी एवं निजी सचिव विकास चौहान भी मौजूद थे.

इस अवसर पर भाजपा के जिलाध्यक्ष दुर्गा राज, पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. प्रेम रंजन चतुर्वेदी, पूर्व कोषाध्यक्ष दीपक सिंह, जिला मिडिया प्रभारी संजय सिंह, नरेंद्र जी समेत सैकड़ो लोग बहियारा में मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *