बिहार आगमन पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के जोरदार स्वागत की तैयारी- दिलीप जायसवाल

देश

पटना, 05/09/2024

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री डॉ. दिलीप जायसवाल ने कहा है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा के बिहार आगमन पर पार्टी की ओर से उनके स्वागत की जोरदार तैयारी की गई है। डॉ. जायसवाल ने कहा अपने बिहार दौरे के दौरान श्री नड्डा बिहार को स्वास्थ्य परिक्षेत्र में बड़ी सौगात देने वाले हैं।

उन्होंने कहा कि श्री नड्डा के आगमन से बिहार की स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मोदी 3.0 के स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार शुक्रवार को बिहार आएंगे। जेपी नड्डा दो दिवसीय सरकारी दौरे पर बिहार आएंगे। इस दौरान वे 2 दिनों में 5 अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। केंद्रीय मंत्री के बिहार आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

डॉ. जायसवाल ने कहा कि बिहार भ्रमण के दौरान जेपी नड्डा आईजीआईएमएस नेत्र अस्पताल सहित चार मेडिकल कॉलेज अस्पतालों के सुपर स्पेशयिलिटी ब्लॉक का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा वे अन्य कार्यक्रमों में भी भाग लेंगे। सबसे पहले वे आईजीआईएमएस के आई हॉस्पिटल का उद्घाटन करेंगे।पटना के बाद उनका भागलपुर जाने का भी कार्यक्रम है।

उन्होंने कहा कि भागलपुर में स्वास्थ्य मंत्री दो सौ बेड के सुपर स्पेशलियलीटी ब्लॉक का उद्घाटन करेंगे। वहां से गया जाएंगे, जहां मगध मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। दो दिवसीय बिहार दौरे के दूसरे दिन सात सितम्बर को जेपी नड्डा पटना मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल जाएंगे। केंद्रीय मंत्री एमसीएच में बन रहे नए ब्लॉक को देखेंगे।

उन्होंने कहा कि वहीं शनिवार को पटना में पीएमसीएच में निरीक्षण के बाद उनका दरभंगा जाने का कार्यक्रम है। दरभंगा में एम्स के लिए प्रस्तावित स्थल का मुआयना करने वाले हैं। दरभंगा में बिहार का दूसरा एम्स बनने वाला है। इसके लिए शोभन बाइपास के पास बिहार सरकार ने जमीन का अधिग्रहण किया है।

उन्होंने कहा कि इसके बाद श्री नड्डा दरभंगा और मुजफ्फरपुर मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक का उद्घाटन करने वाले हैं। मुजफ्फरपुर स्थित एसकेएमसीएच और दरभंगा के डीएमसीएच में सुपर स्पेश्यलिटी सेंटर का निर्माण हो चुका है। इनके उद्घाटन का इंतजार किया जा रहा था। केंद्रीय मंत्री के बिहार दोरे के साथ ही लोगों का इंतजार खत्म हो जाएगा। उत्तर बिहार के इन दोनों अस्पतालों पर बहुत लोड है। सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक में इलाज शुरू हो जाने के बाद बिहार की जनता को बड़ी राहत मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *