एससी, एसटी कल्याण मंत्री जनक राम नवादा पहुंचे, अग्निकांड पीड़ितों से की मुलाकात, कार्रवाई का दिया भरोसा

देश

बिहार में सुशासन की सरकार, संविधान से खिलवाड़ करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे : जनक राम

नवादा अग्निकांड में पीड़ित परिजनों को दी गई आर्थिक मदद, सौंपा गया चेक

पटना, 21 सितंबर। बिहार सरकार के अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग के मंत्री और भाजपा के मुख्य प्रवक्ता जनक राम आज नवादा के कृष्णा नगर गांव पहुंच कर नवादा अग्निकांड पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर पीड़ित परिवारों से मुलाकात की और उनका दुखदर्द सुना। परिजनों ने इस दौरान उस रात की आपबीती सुनाई।

मंत्री जनक राम ने पीड़ित परिवार को सुरक्षा का भरोसा दिया तथा पीड़ित परिजनों को आर्थिक सहायता का चेक सौंपा।

मंत्री जनक राम पूरे गाँव का दौरा किया और लोगों से मुलाकात की। उन्होंने इस दौरान पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि इस घटना में वैसे अधिकारियों पर भी करवाई हो रही है , जो इस घटना को नजरअंदाज किया है। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि विभाग के अधिकारी हों या अराजक तत्व हों, जो संविधान से खिलवाड़ करेगा , कानून अपने हाथ मे लेने का प्रयास करेगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।

उन्होंने कहा कि बिहार में सुशासन की सरकार है और जो यहां गरीबों को डराने और धमकाने का प्रयास करेगा उसको यह सरकार नहीं बख्शेगी।

इसके बाद सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि बिहार के किसी भी जिले में दलित, महादलित अगर चैन से जी रहा है तो वह एनडीए सरकार की देन है। महागठबंधन के नेताओं ने अभी तक सिर्फ भाईचारा तोड़ने का काम किया है।

उन्होंने इस घटना को दुखद बताते हुए कहा कि यह घटना मानवता और सामाजिक सद्भाव पर गंभीर हमला है।

उन्होंने कहा कि जिस तरह से दलित समुदाय को इस अमानवीय कृत्य का शिकार बनाया गया है, वह न केवल समाज की नैतिकता पर सवाल खड़ा करता है, बल्कि हमारे संविधान द्वारा दिए गए अधिकारों के खिलाफ भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *