बिहार भाजपा का सेवा पखवाड़ा के तहत निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर , सैकड़ों लोगों को बांटी गई दवाइयां

देश

मानवता की सेवा ही सच्ची सेवा : डॉ. दिलीप जायसवाल

भाजपा संगठन का मंत्र सेवा करना : भीखू भाई दालसनिया

पटना, 23 सितंबर। बिहार भाजपा द्वारा आज सेवा पखवाड़ा के तहत प्रदेश कार्यालय में निःशुल्क परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इसके तहत सैकड़ों लोगों का स्वास्थ्य का परीक्षण किया गया तथा जरूरतमंदों को मुफ्त में दवाइयां दी गई।

प्रदेश कार्यालय के अटल सभागार में चिकित्सा प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित इस स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह बिहार के राजस्व और भूमि सुधार मंत्री डॉ. दिलीप जायसवाल ने इस चिकित्सा शिविर की प्रशंसा करते हुए कहा कि सही अर्थों में मानव सेवा ही सबसे बड़ी इबादत है, पूजा है। उन्होंने कहा कि मानवता की सेवा ही सच्ची सेवा है।

उन्होंने कहा कि भाजपा इस सेवा सप्ताह के अंतर्गत इसी इबादत को लेकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय और महात्मा गांधी के सपने को पूरा कर रही है।

डॉ . जायसवाल ने भाजपा कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि वे यह सेवा सप्ताह मानवता की सेवा के रूप में मनाएं। उन्होंने कहा कि यह सेवा सप्ताह जिला से मंडल स्तर तक मनाया जा रहा है और सेवा के तहत विभिन्न कार्य किए जा रहे हैं।

इधर, संगठन महामंत्री भिखू भाई दालसनिया ने कहा कि आज बिहार के सभी विधानसभा क्षेत्रों में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि सही अर्थों में संगठन सेवा करने के लिए ही है और सेवा ही संगठन है।

उन्होंने कहा कि यह सेवा पखवाड़ा दो अक्तूबर तक चलेगा।

इस शिविर में चिकित्सा प्रकोष्ठ ने के प्रदेश संयोजक डॉ मृणाल झा, प्रसिद्ध यूरोलॉजिस्ट डॉ निखिल चौधरी, प्रसिद्ध पेट रोग विशेषज्ञ डॉ मनोज कुमार, डॉ राजेश कुमार , डॉ निशांत, हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ वी पी सिन्हा, डॉ आर के भट्ट, डॉ अविनाश, डॉ प्रियरंजन, डॉ एस के ठाकुर, डॉ सुशांत सहित पालिका विनायक अस्पताल की पूरी टीम ने आए लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया और उसके बाद जरूरी लोगों को दवा बांटी।

इस मौके पर प्रदेश महामंत्री राजेश वर्मा,प्रदेश उपाध्यक्ष शीला प्रजापति, प्रदेश मंत्री संजय गुप्ता, अमृता भूषण राठौर भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *