पटना में NIA का छापा, मरगूब दानिश के ठिकानों पर भी चल रही जांच; गजवा-ए-हिंद की रची थी साजिश

देश
  • पटना के फुलवारीशरीफ में NIA का छापा
  • गजवा-ए-हिंद की मरगूब दानिश ने रची थी साजिश
  • दानिश के ठिकानों पर भी चल रही जांच
  • पीएफआइ से जुड़े ठिकानों पर हुई छापेमारी

पीएफआइ के बैनर तले भारत को इस्लाामिक राष्ट्रि बनाने की साजिश रची गई थी। इसके लिए बकायदा टाइमलाइन भी तय कर ली गई थी। एनआइए इस मामले में लगातार ही दबिश बढ़ा रही है। राष्‍ट्रीय अनुसंधान एजेंसी ने मंगलवार की सुबह पटना के फुलवारी शरीफ में छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि यह छापेमारी पीएफआइ और गजवा-ए-हिंद मामले में हो रही है। पिछले दिनों यह मामला सामने आने के बाद पटना सहित देश के कई हिस्‍सों में पीएफआइ से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी हुई है। 

मरगूब पहले ही इस मामले में गिरफ्तार होकर जेल जा चुका है। एनआइए की टीम उसके घर छापामारी कर तलाशी अभियान चला रही है। आरोप है कि पीएफआइ के बैनर तले भारत को इस्‍लामिक राष्‍ट्र बनाने की साजिश रची गई थी। इसके लिए बकायदा टाइमलाइन भी तय कर ली गई थी। एनआइए इस मामले में लगातार ही दबिश बढ़ा रही है।  वाट्सएप ग्रुप बनाकर हो रही थी चैटिंग मिली जानकारी के अनुसार, गजवा-ए-हिंद का मकसद हासिल करने के लिए बकायदा वाट्सएप ग्रुप बनाया गया था। इस ग्रुप में होने वाली चैटिंग की कुछ डिटेल जांच एजेंसी को मिली है। इससे पता चलता है कि इन लोगों की ओर से देश विरोधी गति‍विधियां संचालित की जा रही थीं। मरगूब दानिश इस मामले में प्रमुख आरोपित है। 
पटना के फुलवारी शरीफ में कुछ माह पहले पहले केंद्रीय एजेंसी की छापेमारी हुई थी। एसडीपीआई और पीएफआई कनेक्शन से जुड़े कथित आतंकी नेटवर्क और देश विरोधी गतिविधियां संचालित करने के मामलों में यह छापेमारी चल रही है। फुलवारी शरीफ की मुनीर कॉलोनी में एक शख्स के मोबाइल में व्हाट्सएप ग्रुप गजवा-ए-हिंद नाम से संचालित किए जाने के बाद उसकी गिरफ्तारी हुई थी। एसडीपीआइ और पीएफआइ के कई लोग गिरफ्तार इस मामले में देश विरोधी गतिविधियों के आरोप में एसडीपीआई और पीएफआई से जुड़े कई लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। देश विरोधी गतिविधियों के आरोप में गिरफ्तार मरगूब दानिश के मामले को भी एनआईए की टीम खंगाल रही है। एनआईए फुलवारी थाने में दर्ज मामले को अपने हाथ में काफी पहले ले चुकी है और कई बार इस मामले में पुलिस ने छापेमारी हुई है।
दानिश के परिवार वालों का कहना है उनका बेटा मानसिक रूप से बीमार है जिसका इलाज दिल्ली के हॉस्पिटल में भी चल चुका है। इसके बावजूद अभी तक इस मामले में गिरफ्तार किसी भी शख्स की जमानत नहीं हो पाई है। वही पीएफआई एसडीपीआई मामले में देशभर में कई राज्यों में छापेमारी हो चुकी है।  एसडीपीआइ और पीएफआई को किया गया बैन 
इतना ही नहीं एसडीपीआई एवम पीएफआई को देशभर में बैन कर दिया गया है। बता दें फुलवारी शरीफ थाने में दर्ज प्राथमिकी में 26 लोगों के खिलाफ नामजद प्राप्त मामला दर्ज कराया गया था, जिसमें अब तक 4 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। बाकी अन्य फरार चल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *