श्री श्री महाशिवरात्रि महोत्सव शोभा यात्रा पटना में 26 स्थानों से निकाली जायेगी

धर्म ज्योतिष


पटना, श्री श्री महाशिवरात्रि महोत्सव शोभा यात्रा अभिनंदन समिति, के प्रचार रथ को मंगल पांडेय, पूर्व मंत्री ने झंडी दिखाकर रवाना किया।
विगत वर्षो की भांति इस वर्ष भी दिनांक 18 फरवरी को महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर श्री श्री महाशिवरात्रि महोत्सव शोभा यात्रा अभिनंदन समिति, के द्वारा पटना के विभिन्न 26 स्थानों से शोभा यात्रा निकाली जायेगी। इन सभी शोभा यात्राओं का भव्य अभिनंदन पटना के बेली रोड स्थित खाजपुरा, शिव मंदिर के पास किया जायेगा।
महाशिवरात्रि की विभिन्न शोभा यात्राओं के प्रचार-प्रसार के लिये शिव-विवाह प्रचार रथ को श्री मंगल पांडेय, पूर्व मंत्री, स्वास्थ्य विभाग, बिहार एवं दीघा के विधायक सह कार्यक्रम संयोजक डाॅ0 संजीव चौरसिया ने संयुक्त रूप से आज झंडी दिखाकर रवाना किया साथ इस मौके पर महाशिवरात्रि महोत्सव आयोजन का कैलेण्डर का भी विमोचन किया गया।इस अवसर पर श्री मंगल पांडेय, पूर्व मंत्री ने बताया की इस बार महाशिवरात्रि पर विभिन्न 26 स्थानों से शोभा यात्रा निकल रही है। इस बार पटना की सड़कों पर अलग-अलग मनोमहोक झांकियों का लोग आनंद ले सकेंगे।
डा. चौरसिया ने इस अवसर पर बताया की यह विवाह रथ पटना के विभिन्न स्थानों जैसे दीघा, शास्त्रीनगर, गर्दनीबाग, अनिसाबाद, आशियाना, कुर्जी, पाटलिपुत्रा, ए.जी. काॅलोनी, राजीव नगर, कंकड़बाग एवं अन्य स्थानों से गुजरते हएु इस महोत्सव का प्रचार-प्रसार करेगी। डा. चौरसिया ने जानकारी देते हुए बताया कि महाशिवरात्रि के आयोजन में आम जनता की सहभागिता को सुदृढ़ करने के उद्देश्य से पूरे क्षेत्र के लगभग 251 मंदिरों में एक साथ शिव-चर्चा के का कार्यक्रम दिनांक 13.02.2023 को अप. 01.00 बजे भी रखा गया है। जिसमें ग्लोबल-20 (G:-20) देश के लोग भी शामिल होगें।
इस मौके पर महाशिवरात्रि समिति के कोर कमिटि के सदस्य प्रभात कुमार सिन्हा, साथ में भाजपा प्रवक्ता संतोष पाठक, मिडिया प्रभारी अशोक भट्ट, राजू झा, साथ समिति के अभय कुमार, जगन्नाथ सिंह, जय प्रकाश ‘पुनील जी’, कुणाल, पंकज कुमार, विवेक सिन्हा, एवं समिति के अन्य गणमान्य सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *