बभनियाव टोल टैक्स से जबरन वसूली बंद हो, इसमें शामिल लोगों के खिलाफ अपराधिक मुकदमा दर्ज किया जाएः धीरज कुमार सिंह उर्फ लवजी

देश

जगदीशपुरः कुंवर वाहिनी के प्रधान कार्यालय जगदीशपुर में कुंवर वाहिनी की कोर कमेटी की बैठक संपन्न हुई। इस बैठक में आरा-मोहनिया एन.एच. – 319 पर बने बभनियाव टोल टैक्स पर वसूली पर चर्चा किया गया तथा सभी लोगों ने इस पर विरोध दर्ज किया आरा मोहनिया रोड एन.एच. 319 अशोका बिल्डकॉन और भारत बेंज दोनों कंपनी मिलकर इस सड़क का निर्माण करा रही हैं। इस सड़क की लंबाई लगभग 104 किलोमीटर है यह आरा से होते हुए 1857 के महान योद्धा बाबू वीर कुंवर सिंह के राज्य सीमा जगदीशपुर से होते हुए उत्तर प्रदेश के वाराणसी तक जाती है। अभी असनी ग्राम से बीच-बीच में अधूरा छोड़कर लगभग 50 किलोमीटर पड़रिया रोहतास तक काम अभी हुआ है। इसमें कई टोल टैक्स बन रहा है, जिसमें कोई टोल टैक्स बनकर तैयार हो गया है। सड़क नहीं बना तब तक टोल टैक्स से छोटी बड़ी गाड़ियों से वसूली कर रहे हैं और कह रहे हैं कि हमने इसका टेंडर ले लिया है और स्थानीय लोगों से भी पैसा वसूला जा रहा है और कहा जा रहा है कि आप मंथली टोल टैक्स का पास ले लीजिए। जबकि कहीं से भी न्याय संगत नहीं है बगल में ही आरा-बक्सर रोड एनएच 922 बनकर तैयार है, जिसका उद्घाटन केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जी ने लगभग 4 माह पहले किया था और उसमें अभी तक गाड़ियों से पैसा नहीं वसूला जा रहा है और जो सड़क बना नहीं है उसमें टोल टैक्स वसूल किया जा रहा है। श्री सिंह ने कहा कि हम भोजपुर के जिलाधिकारी राजकुमार जी से और केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी जी से आग्रह करता हूं कि इस बभनियाव टोल टैक्स से जबरन वसूली बंद किया जाए और जो लोग इसमें शामिल हैं उन लोगों के खिलाफ अपराधिक मुकदमा दर्ज किया जाए।
बैठक की अध्यक्षता धीरज कुमार सिंह उर्फ लव जी ने की। वहीं बैठक में शिवजी सिंह मुखिया रामजी पासवान, प्रमोद सिंह, गौतम चौधरी, मिथलेश कुशवाहा, विनय मिश्रा, पवन कुमार, सुरेश सिंह, मुखिया विजय शंकर सिंह तथा अन्य स्थानीय लोग बैठक में शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *