महाराणा प्रताप की जयंती पर आरा में हुआ समारोह

Uncategorized

भोजपुर जिले में आरा शहरी क्षेत्र के मारुति नगर स्थित जमीरा कोठी में श्री राजपूत करणी सेना बिहार द्वारा महाराणा प्रताप की जयंती समारोह बड़े ही धूम धाम से मनाया गया।
जयंती के मौके पर उपस्थित श्री राजपूत करणी सेना के पदाधिकारियों द्वारा महाराणा प्रताप के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धापूर्वक याद किया गया।
श्री राजपूत करणी सेना बिहार के प्रदेश अध्यक्ष अमित सिंह उज्जैन ने महाराणा प्रताप के जयंती पर उन्हें माल्यार्पण करते हुए राष्ट्र की एकता और अखंडता को बचाये रखने में उनके किये गए साहसिक एवं वीरतापूर्ण कार्यों पर विस्तार से चर्चा की।उन्होंने महाराणा प्रताप को भारत का महान व्यक्तित्व बताते हुए कहा कि महाराणा प्रताप ने घास की रोटी खाई लेकिन अपनी मिट्टी की रक्षा के लिए भारत मां का सर कभी झुकने नही दिया। दुश्मनों के विरुद्ध उनके द्वारा किये गए युद्ध वीरता की कहानी कहते हैं और महाराणा प्रताप के शौर्य इतिहास के पन्नो में स्वर्णाक्षरों में लिखा गया है।
श्री राजपूत करणी सेना के बिहार के अध्यक्ष ने इस अवसर पर भोजपुर जिले और आरा के कदावर युवा नेता और सामाजिक प्रतिनिधि पुष्पेंद्र नारायण सिंह को संगठन का प्रदेश संरक्षक और जिले के चर्चित युवा नेता समीर सिंह को प्रदेश कार्यसमिति का सदस्य नियुक्त किया और उम्मीद जताई कि इन दोनों के नेतृत्व में संगठन को नई शक्ति मिलेगी। जमीरा कोठी में आयोजित समारोह के दौरान प्रदेश अध्यक्ष अमित सिंह उज्जैन ने कहा कि श्री राजपूत करणी सेना के पदाधिकारी बिहार के एक एक जिले से जुड़े एक एक गांव में जाएंगे और संगठन का विस्तार करेंगे।
उधर श्री राजपूत करणी सेना के वरिष्ठ नेता संजीव सिंह ने महाराणा प्रताप जयंती समारोह में आये आगत अतिथियों का फूल मालाओं के साथ स्वागत किया और सभी का अभिनन्दन किया।
समारोह में श्री राजपूत करणी सेना के कुंवर रोहित सिंह,मंजीत सिंह,अनुराग सिंह राठौर,जिला संयोजक बलजीत सिंह,जिलाध्यक्ष मोहित सिंह,रिशु सिंह,पिंटू सिंह,अनूप सिंह, विजय सिंह,देवरथ सिंह समेत सैकड़ो लोग शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *