“INDIA नाम से घबरा गए है प्रधानमंत्री “… PM मोदी द्वारा उठाए गए सवाल पर विजय चौधरी का जवाब

देश

वित्त मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि पीएम के शब्द पर नहीं भाव पर जाएं। INDIA नाम से पीएम घबरा गए है। कौन आतंकवादी है, कौन मजबूत है यह 2024 में पता चलेगा। इतना तो तय है पीएम “इंडिया” बनने से घबरा गए है। इंडिया गठबंधन की पहली सफलता यही है कि बीजेपी को..

पटना: आज सचिवालय स्थित एनेक्सी भवन में बिहार के वित्त मंत्री विजय चौधरी और योजना मंत्री विजेंद्र यादव ने संयुक्त रूप से मीडिया को संबोधित किया। इस दौरान विजय चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विपक्षी पार्टियों के नाम पर उठाए सवालों का जवाब दिया।

“INDIA नाम से घबरा गए हैं पीएम”
वित्त मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि पीएम के शब्द पर नहीं भाव पर जाएं। INDIA नाम से पीएम घबरा गए है। कौन आतंकवादी है, कौन मजबूत है यह 2024 में पता चलेगा। इतना तो तय है पीएम “इंडिया” बनने से घबरा गए है। इंडिया गठबंधन की पहली सफलता यही है कि बीजेपी को इंडिया गठबंधन से डर लगने लगा है।

इस अलावा विजय चौधरी ने गरीबी उन्मूलन में बिहार के अव्वल होने के बिंदु पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि वर्ष 2015-16 की तुलना में बिहार राज्य का गरीबी प्रतिशत 51.89 से घटकर वर्ष 2019-21 में 33.76 प्रतिशत हो गया है। इस प्रकार बिहार राज्य में 18.13 प्रतिशत गरीबी कम हुई है, जो देश के अन्य राज्यों की तुलना में सर्वाधिक कमी हैं। यह उपलब्धि केन्द्र की उदार नीतियों की वजह से नहीं बल्कि राज्य के कल्याणकारी योजनाओं एवं बेहतर वित्तीय प्रबंधन के कारण हुई है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *