रेलवे ने बक्सर ट्रेन हादसे के बाद उच्च स्तरीय जांच के दिए आदेश तो CM नीतीश ने किया मुआवजे का ऐलान

देश

रेलवे ने दिल्ली-कामाख्या नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के छह डिब्बे बुधवार रात को बिहार के बक्सर जिले के रघुनाथपुर स्टेशन के पास पटरी से उतरने के मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए। वहीं, नीतीश कुमार ने रेल हादसे में मरे लोगों के लिए चार-चार लाख रुपए मुआवजे की घोषणा की। साथ ही घायल यात्रियों को 50-50 हजार रुपए मुआवजे की बात कही। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों

Bihar Rail Accident: आखिर क्या है घटना के पीछे की वजह? रेलवे ने दिए उच्च स्तरीय जांच के आदेश

रेलवे ने दिल्ली-कामाख्या नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के छह डिब्बे बुधवार रात को बिहार के बक्सर जिले के रघुनाथपुर स्टेशन के पास पटरी से उतरने के मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए। इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए।

बक्सर ट्रेन दुर्घटना में 4 लोगों की मृत्यु पर CM नीतीश ने जताया दुख, मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख मुआवजे की घोषणा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली के आनंद विहार स्टेशन से गुवाहाटी के कामाख्या स्टेशन जाने वाली नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस के बक्सर जिले के रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास हुई दुर्घटना में 04 लोगों की मृत्यु को अत्यंत दुखद बताया है।

Buxar Train Accident: केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने घटनास्थल का लिया जायजा

बिहार के बक्सर जिले के रघुनाथपुर में बुधवार देर रात कामाख्या-बाउंड नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस के 21 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई और 100 अन्य लोग घायल हो गए। वहीं, हादसे के बाद गुरुवार सुबह-सुबह केंद्रीय राज्यमंत्री और बक्सर सांसद अश्विनी चौबे घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि ये भयावह दृश्य है।

बक्सर रेल हादसे पर बोले मंत्री संजय झा- जब CM नीतीश रेल मंत्री थे, तब कम होती थी रेल दुर्घटनाएं

बिहार के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री संजय झा ने रेल दुर्घटना पर कहा कि वहां के जिलाधिकारी, एसपी रात भर वहां बैठे रहे…रात भर रेस्क्यू ऑपरेशन चला और स्थानीय सभी लोगों ने वहां सहयोग किया और एसडीआरएफ की टीम सबसे पहले वहां पहुंची। उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर 50 से ज्यादा एंबुलेंस भेजी गई थी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद पूरे मामले की मॉनिटरिंग कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जब नीतीश कुमार रेल मंत्री थे, तब दुर्घटनाएं कम होती थी।

बेतिया के ईशान शर्मा ने अंडर-13 बालक वर्ग के राज्य टेबल टेनिस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान किया प्राप्त

बिहार टेबल टेनिस संघ के तत्वाधान में सहरसा जिला टेबल टेनिस संघ के द्वारा आयोजित प्रथम रैंकिंग टेबल टेनिस प्रतियोगिता में पिछले तीन दिनों में लगभग 250 मैच खेले जा चुके हैं।

देवघाट, सीता कुंड सहित विभिन्न घाटों पर पहुंचे लाखों श्रद्धालु

मोक्षदायनी फल्गु नदी के जल से तर्पण करने से पितरों को मोक्ष की प्राप्ति होती है। धार्मिक नगरी गयाजी में चल रहे पितृपक्ष मेला के दौरान आज लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं ने फल्गु नदी के जल से तर्पण कर्मकांड किया।

Bihar train accident: “अचानक झटका लगा और हम सीटों से पलट गए”

हार के बक्सर जिले के एक गुमनाम शहर रघुनाथपुर से महज चंद कदमों की दूरी पर रेल की पटरी के दोनों तरफ बेपटरी हुई दिल्ली-कामाख्या नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के डिब्बों को पड़े हुए देखा जा सकता है। नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के चार वातानुकूलित डिब्बे पटरी से उतर गए। हालांकि गनीमत रही कि ये डिब्बे एक-दूसरे से अलग नहीं हुए। डिब्बों की खिड़कियों पर लगे शीशे चकनाचूर हो गए, जो हादसे की भयावहता को दर्शाते हैं।

बक्सर रेल हादसे पर चिराग ने जताया शोक

लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने बक्सर रेल हादसे पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि जो लोग इसमें दोषी हैं, उन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए ताकि भविष्य में इस तरह की घटना दोबारा न घटे।

CM नीतीश ने स्व. डॉ. राम मनोहर लोहिया जी की पुण्यतिथि पर उनकी आदमकद प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

महान समाजवादी नेता स्व. डॉ. राम मनोहर लोहिया जी की पुण्यतिथि के अवसर पर राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनकी आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

बक्सर ट्रेन हादसे को लेकर CM नीतीश ने रेल प्रशासन पर खड़े किए सवाल

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बक्सर ट्रेन हादसे को लेकर रेल प्रशासन पर ही सवाल खड़े कर दिए है। उन्होंने कहा कि प्रशासन को अधिक ध्यान देने की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *