गाजा में 320 ठिकानों पर इजरायली सेना ने किया हमला, हमास का दावा, 70 लोगों की गई जान

विदेश
  • इजरायल और हमास की जंग में 6000 से ज्यादा लोगों की हो चुकी मौत

तेल अवीवः फिलिस्तीन के आतंकवादी संगठन हमास के अधिकारियों का कहना है कि रातभर और सोमवार तड़के गाजा पर इजरायली हमलों में 70 लोग मारे गए। इजरायली सुरक्षा बलों (आईडीएफ) ने कहा कि उसने 24 घंटों में फिलिस्तीनी इलाके में लगभग 320 ठिकानों पर हमला किया था। गाजा पट्टी में हमास-नियंत्रित सरकारी मीडिया कार्यालय ने एक बयान में कहा कि रात के दौरान “(इजरायली) छापे में 60 से अधिक लोग मारे गए, जिनमें से 17 लोग उत्तरी गाजा के जबालिया में एक घर पर हुए एक ही हमले में मारे गए थे।

मीडिया कार्यालय ने एक अलग बयान में कहा कि सोमवार सुबह नए हमलों में कम से कम 10 अन्य लोग मारे गए, जिससे रविवार रात से कुल मिलाकर कम से कम 70 लोगों की मौत हो गई। इज़रायली सेना ने सोमवार को कहा कि उसने पिछले 24 घंटों में “गाजा पट्टी में 320 से अधिक सैन्य ठिकानों” को निशाना बनाया है। ऐसा क्‍या हुआ जो इजराइल ने अचानक गाजा में हमले रोक दिए। चंद वक्‍त के लिए छा गया सन्‍नाटा, लोग खड़े के खड़े रह गए। समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, इज़रायली सेना ने कहा कि उन्होंने हमास लड़ाकों से लड़ने के लिए रात भर गाजा पट्टी में ‘सीमित’ जमीनी छापे मारे थे। सेना ने कहा कि हमलों का उद्देश्य उन स्थानों को नष्ट करना था जहां हमास इजरायल पर हमला करने के लिए इकट्ठा हो रहा था।
एक टेलीविज़न ब्रीफिंग में, इज़रायल के सैन्य प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने कहा कि देश की जमीनी सेना ने गाजा के अंदर कुछ छापे मारे। उन्होंने कहा कि छापेमारी “बख्तरबंद और पैदल सेना” बटालियनों द्वारा की गई थी। गाजा में “गहराई” तक हुई घुसपैठ के बारे में विस्तार से बताते हुए हगारी ने कहा, “रात के दौरान टैंक और पैदल सेना बलों द्वारा छापे मारे गए। ये छापे ऐसे छापे हैं जो उन आतंकवादियों के दस्तों को मारते हैं जो युद्ध में हमारे अगले चरण की तैयारी कर रहे हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *