बड़हरा में छठ घाटों के जायजा के साथ विकास योजनाओं के कार्यान्वयन का विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने किया एलान

देश


शाहाबाद ब्यूरो
भाजपा के बड़हरा विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने छठ महापर्व के दौरान अर्घ्य देते छठव्रतियों की पूजा के दौरान सुविधा और सुरक्षा को लेकर क्षेत्र के कई घाटों का जायजा लिया। उन्होंने सड़क से लेकर जलमार्ग से यात्रा की और पूजा के दौरान ही कई छठ घाटों के विकास के लिए योजना शुरू करने की घोषणा की।कई जगह  नदियों,सरोवरों और जलाशयों के पास मौजूद छठ घाटों के निर्माण कराने और घाटों को विकसित करने की घोषणा।विधायक श्री सिंह ने सबसे पहले पचैना गांव पहुंच कर सोन नदी के रमणीक स्थल और घाट का जायजा लिया।उन्होंने छठ घाट के बगल में ही 15 लाख रुपये की लागत से विवाह मण्डप बनवाने की घोषणा।छठ घाटों के निरीक्षण के दौरान वे नया मोहमदपुर गांव पहुंचे और वहां 15 लाख रुपये की लागत से भव्य  छठ घाट बनाने की घोषणा की।विधायक श्री सिंह यही नही रुके बल्कि उन्होंने राजापुर,बबुरा,एकौना,सरैयां व घांघर बिंदटोली,मिल्की होते हुए मौजमपुर गंगा नदी के घाट पर पहुंचे। जगह जगह विकास योजनाओं को कार्यान्वित करने का एलान करते हुए विधायक मोटरबोट के सहारे गंगा नदी में उतर गए।छठ व्रतियों को छठ पूजा के दौरान किसी तरह की कोई समस्या न हो इसके लिए उन्होंने पूर्व से कराए गए साफ,सफाई, चेंजिंग रूम,गंगा नदी के किनारे पानी के भीतर बांस बल्ले से बेरिकेटिंग आदि सुविधा एवं सुरक्षा का जायजा लेते हुए  मौजमपुर घाट,कान्हा छपरा,कल्याणपुर, सिन्हा खवासपुर, सोहरा, त्रिभुवानी,केवटिया, बलुआं, पीपरपांती, मनी राय के टोला आदि कई छठ घाटों का निरीक्षण किया।
अंत मे देर शाम विधायक श्री सिंह क्षेत्र के बिरमपुर गांव में स्थित छठ घाट पहुंचे और छठ व्रतियों को महापर्व की शुभकामना देते हुए कहा कि उनके गांव में भी विकास की किरणें पहुँचती रहेगी।
विधायक श्री सिंह के तूफानी दौरे के दौरान जगह जगह कई सामाजिक,राजनैतिक एवं स्वयंसेवी संगठनों के कार्यकर्ता और प्रतिनिधि में मौजूद थे।
इस दौरे के दौरान बड़हरा के सीओ,पंचायती राज पदाधिकारी,सलेमपुर मण्डल अध्यक्ष धनन्जय तिवारी,सरैयां के मण्डल अध्यक्ष करोड़पति सिंह,भाजपा के जिला प्रवक्ता धीरज सिंह,राजापुर मुखिया अर्जुन सिंह,पंचायत समिति सदस्य राजू सिंह,पैक्स अध्यक्ष पप्पू सिंह,प्रभुनाथ यादव,धर्मवीर सिंह,ज्वाला कुशवाहा,राजू ठाकुर,विंध्याचल सिंह,शम्भू पासवान समेत कई लोग विधायक के साथ अलग अलग छठ घाटों पर शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *