वीर कुंवर सिंह यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक बने प्रो.डॉ. अनवर इमाम,विश्वविद्यालय  मुख्यालय समेत शाहाबाद में खुशी की लहर

देश

शाहाबाद ब्यूरो

वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय आरा के कुलपति प्रो. डॉ.शैलेन्द्र कुमार चतुर्वेदी ने यूनिवर्सिटी की  परीक्षाओं को ससमय सम्पन्न कराने और एकेडमिक कैलेंडर को दुरुस्त करने के लिए पीजी अर्थशास्त्र विभाग के प्रोफेसर और पूर्व परीक्षा नियंत्रक  प्रोफेसर डॉ. अनवर इमाम को एक बार फिर परीक्षा नियंत्रक बनाकर छात्रों के हित मे बड़ा कदम उठाया है।वीकेएसयू के कुलपति के इस कदम का यूनिवर्सिटी सहित सम्पूर्ण शाहाबाद में स्वागत हो रहा है।भोजपुर,बक्सर,रोहतास और कैमूर से जुड़े कॉलेजों में प्रो. डॉ.अनवर इमाम के परीक्षा नियंत्रक बनाये जाने की खबर मिलते ही  छात्रों,शिक्षकों एवं कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड़ गई है। एकबार फिर परीक्षा नियंत्रक बनकर विवि के  नए कैम्पस स्थित परीक्षा विभाग में पहुंचते ही छात्रों,शिक्षकों एवं कर्मचारियों ने उन्हें फूलों की माला पहनाकर स्वागत और अभिनन्दन किया।सबने उन्हें बधाई और शुभकामनाएं भी दी।अपने कार्यालय कक्ष में जब उन्होंने पदभार संभाला तो उनसे लोगों के  मिलने और बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया।देखते ही देखते उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया।डॉ. अनवर इमाम की वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में छात्रों,शिक्षकों एवं कर्मचारियों के साथ साथ छात्र संगठनों के बीच भी काफी लोकप्रियता है।यह लोकप्रियता उनके मृदुभाषी स्वभाव और एक अधिकारी के रूप में उनकी कार्य करने की शैली व कड़ी मेहनत का परिणाम है।चुनौतियां चाहे जितनी भी बड़ी क्यों न हो उसका समाधान कर लेने वाले अधिकारी के रूप में अगर किसी की पहचान है तो उस अधिकारी का  हीं नाम है डॉ. अनवर इमाम।
पिछले कार्यकाल के दौरान उन्होंने दिन रात एक करके पिछड़े हुए सत्रों को पटरी पर ला दिया। तब उनके परीक्षा नियंत्रक बनने से पूर्व और डॉ. लतिका वर्मा के परीक्षा नियंत्रक रहते बड़ी संख्या में छात्रों के रिजल्ट पेंडिंग थे।परीक्षा नियंत्रक के पद पर योगदान करने के बाद से ही उन्होंने टीम वर्क के तहत कार्य करना शुरू किया।सुलझे हुए शिक्षकों को परीक्षा विभाग में बैठकर कार्यों का बंटवारा किया और जवाबदेही तय की।कार्ययुद्धतर पर होने लगे और नतीजा हुआ कि हजारों हजार छात्रों के पेंडिंग पड़े रिजल्ट क्लियर कर दिए गए और उनका परिणाम घोषित करते हुए अंक पत्र निर्गत कर दिया गया।
एकेडमिक कैलेंडर के तहत परीक्षा को पटरी पर लाने में बड़ी कामयाबी मिली और सत्र नियमित कर दिए गए।
डॉ. अनवर इमाम के इन्ही साहसिक फैसलों और कदमों से प्रभावित होकर कुलपति ने एकबार फिर उन्हें परीक्षा नियंत्रक की कमान सौंपी है।
वीकेएसयू के शिक्षकों,छात्रों,छात्र संगठनों और कर्मचारियों ने कुलपति प्रो. शैलेन्द्र कुमार चतुर्वेदी को इस फैसले के लिए बधाई दी है और कहा कि आने वाले दिनों में यूनिवर्सिटी शिक्षा के साथ साथ  परीक्षा के मामले में

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *