संदीप यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो.समीर कुमार वर्मा की राज्यपाल से मुलाकात,उच्च शिक्षा की प्रगति पर बातचीत के लिए मिलने की राज्यपाल ने जताई थी इच्छा

देश

आरा,ब्यूरो
वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय आरा के पूर्व सीसीडीसी और संदीप विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डॉ. समीर कुमार वर्मा ने बिहार के राज्यपाल सह विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति राजेन्द्र विश्वनाथ अर्लेकर से मुलाकात की।राज्यपाल ने प्रो.डॉ.समीर कुमार वर्मा से मिलने की इच्छा व्यक्त करते हुए पिछले दिनों  उन्हें एक पत्र भेजा था।राज्यपाल ने संदीप विश्वविद्यालय के कुलपति से उनके विश्वविद्यालय में उच्च शिक्षा के क्षेत्र में चल रहे कार्यों से  व्यक्तिगत रूप से अवगत होने की इच्छा व्यक्त करते हुए मिलने का समय निर्धारित किया था।उन्होंने कुलपति प्रो.वर्मा को भेजे पत्र में कहा था कि  मुझे खुशी होगी कि आप व्यक्तिगत रूप से राजभवन पटना में मुझसे मिलकर वार्तालाप करने के लिए आएं।
राज्यपाल के पत्र मिलने के बाद कुलपति प्रो.डॉ. समीर कुमार वर्मा ने तय तिथि और समय पर राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ अर्लेकर से राजभवन पहुंचकर मुलाकात की।मुलाकात के दौरान उन्होंने राज्यपाल सह कुलाधिपति को संदीप यूनिवर्सिटी में  उच्च शिक्षा के क्षेत्र में चल रहे कार्यों की जानकारी दी।संदीप यूनिवर्सिटी ने  बिहार के उच्च शिक्षा जगत में नया कीर्तिमान स्थापित किया है।उन्होंने यह भी जानकारी दी कि उनके विश्वविद्यालय में उच्च शिक्षा के क्षेत्र में नित्य नई उपलब्धियां हासिल हो रही है। यहां के छात्र छात्राएं उच्च शिक्षा प्राप्त करते हुए देश के विकास एवं नव निर्माण की बुनियाद खड़ी करने में लगे हुए हैं।
राजभवन पटना में राज्यपाल और संदीप यूनिवर्सिटी के कुलपति की यह मुलाकात कई मायनों में अहम मानी जा रही है।
बता दें कि वनस्पति शास्त्र के प्रोफेसर और वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय आरा के पूर्व सीसीडीसी प्रो.डॉ. समीर कुमार वर्मा ने वीकेएसयू के विकास में भी बड़ी भूमिका निभाई थी।यूजीसी और रूसा से राशि लाकर विवि का सम्पूर्ण एवं सर्वांगीण विकास की नींव रखी थी।उनके कार्यकाल में कॉलेजो के विकास को भी नई उड़ान मिली थी और कॉलेजों की आधारभूत संरचना को विकसित करने में बड़ी सफलता मिली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *