पूर्व सांसद आरके सिन्हा की संस्था अवसर ट्रस्ट ने लहराया परचम,गरीब छात्रों ने जेईई मेन की परीक्षा में गाड़ा कामयाबी का झंडा

देश

डॉ. सुरेन्द्र सागर
पूर्व राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा की संस्था “अवसर” कोचिंग से पढ़कर शिवम कुमार ने जेईई मेन परीक्षा में 99.90 परसेंटाइल , कुणाल शर्मा ने 99.82, शुभम कृष्ण ने 99.817, आदित्य रंजन ने 99.37 तो वही आर्यन कुमार ने 99.24 परसेंटाइल अंक लाकर जेईई मेन प्रवेश परीक्षा मे कामयाबी का परचम लहराया है। इसके अलावा भी अन्य कई स्टूडेंट्स 98 पर्सेंटाइल, 97 परसेंटाइल से अधिक अंक लाने में अव्वल रहे। जिसमें मुख्य रूप से विशाखा कुमारी, रुचिका, कौशिक कुमार, अंशु कुमार, अभय कुमार, शिवांश सिन्हा, आशीष रंजन आदि कई छात्र टॉप परसेंटाइल लाने में सफल रहे।
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जेईई (मेंस) के पहले सत्र का रिजल्ट घोषित कर दिया है। इस कठिन परीक्षा में अवसर शैक्षणिक संस्थान से निःशुल्क पढ़कर कई आर्थिक रूप से गरीब छात्र- छात्राओं ने जेईई मेन में परचम लहराया है।
बता दें कि जिन सभी विद्यार्थियों ने जेईई मेन की परीक्षा में टॉप किया है उनमें किसी के पिता गरीब किसान है तो किसी के पिता मजदूर। वैशाली का रहने वाला शिवम 99.90 परसेंटाइल अंक लाकर टॉपर बना तो वही दरभंगा का रहने वाला शुभम, खुसरूपुर का रहने वाला आदित्य, मोकामा का कुणाल शर्मा और समस्तीपुर के आर्यन कुमार ने 99 परसेंटाइल से अधिक अंक लाकर अवसर के लक्ष्य को मंजिल तक पहुंचाया है।
जानते हैं “अवसर” संस्था के बारे में –
पूर्व राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा की संस्था अवसर ट्रस्ट आर्थिक रुप से गरीब छात्र छात्राओं के लिए एक अवसर प्रदान करता है। इसमें जो बच्चे आगे पढ़ना चाहते हैं लेकिन गरीबी के कारण आईआईटी,एनआईटी जैसी परीक्षाओं में शामिल नहीं हो पाते, अवसर ट्रस्ट उन्हें मौका देता है अपनी प्रतिभा दिखाने का। यह एक चैरिटेबल ट्रस्ट है जो प्रतिभाशाली छात्रों के लिए एक अच्छा प्लेटफॉर्म प्रदान करता है। विदित हो कि पिछले वर्ष भी आर्थिक रुप से गरीब कई छात्र आईआईटी प्रवेश परीक्षा में सफलता अर्जित कर चुके है। इसमें मोकामा के रहने वाले अभिषेक सिन्हा ऑल इंडिया रैंक 245 लाकर आईआईटी रुड़की से अपनी पढ़ाई कर रहे हैं। इसके अलावा गिरिडीह के मोमबत्ती विक्रेता का पुत्र पिंटू वर्णवाल आईआईटी बीएचयू और पटना के पोस्टर बैनर लगाने वाले मजदूर की बेटी दिव्या कुमारी “अवसर” शैक्षणिक संस्थान से पढ़कर आईआईटी धनबाद पहुंच चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *